होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

कांग्रेस पार्षद ने बताई पार्टी छोड़ने की वजह, 'आप' में शामिल होने के बाद आदर्श नगर में मुकाबला दिलचस्प

राजस्थान की राजधानी जयपुर में कांग्रेस के लिए मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही हैं। टिकट बंटवारे के बाद कई कांग्रेस नेता कांग्रेस छोड़कर दूसरे दलों में शामिल हो रहे हैं।
02:22 PM Oct 29, 2023 IST | Kunal Bhatnagar

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान की राजधानी जयपुर में कांग्रेस के लिए मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही हैं। टिकट बंटवारे के बाद कई कांग्रेस नेता कांग्रेस छोड़कर दूसरे दलों में शामिल हो रहे हैं। जयपुर शहर की आदर्श नगर विधानसभा सीट से चार बार कांग्रेस पार्षद रहे उमरदराज भी कांग्रेस छोड़कर आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए हैं। रफीक खान आदर्श नगर विधानसभा सीट से मौजूदा कांग्रेस विधायक हैं। ऐसे में उमरदराज आम आदमी पार्टी के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ते हैं तो कांग्रेस के लिए परेशानी खड़ी हो सकती है।

उम्मीदवार बदलने मांग की थी

मीडिया से बात करते हुए पार्टी छोड़ने के सवाल पर पार्षद उमरदराज ने कहा हमने पार्टी आलाकमान से उम्मीदवार बदलने की मांग की थी, लेकिन उम्मीदवार नहीं बदला गया। मौजूदा विधायक के खिलाफ आम जनता में नाराजगी है। उन्होंने बताया कि विधायक धमकी देते थे। हमारा काम नहीं होने दिया गया।

त्रिकोणीय मुकाबला होगा

आगे पार्षद ने आरोप लगाते हुए कहा कि हर काम उनसे पूछकर करें। ऐसा कहा जाता था। इसी बात से आहत होकर मैंने पार्टी छोड़ दी है। इसी क्रम में चुनाव पर बोलते हुए पार्षद ने कहा कि आज आम आदमी पार्टी की दो राज्यों में सरकार है। आदर्श नगर में त्रिकोणीय मुकाबला होगा और मुझे अपनी जनता पर भरोसा है, वे मुझे चुनाव जिताकर विधानसभा भेजेंगे।

लगातार जारी कांग्रेसी नेताओं द्वारा पार्टी छोड़ने का सिलसिला

शनिवार को जयपुर में बीजेपी के मीडिया सेंटर में कांग्रेस नेताओं ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की जिसमें जयपुर की पूर्व मेयर और कांग्रेस की 2019 लोकसभा चुनाव प्रत्याशी ज्योति खंडेलवाल और पूर्व विधायक चंद्रशेखर बैद जैसे बड़े चेहरे हैं।

Next Article