For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Rajasthan by-election News: कांग्रेस आज जारी कर सकती है उपचुनाव में उम्मीदवारों की लिस्ट, किस-किस को मिल सकता है मौका, देखिए पूरी रिपोर्ट

11:14 AM Oct 23, 2024 IST | Dipendra Kumawat
rajasthan by election news  कांग्रेस आज जारी कर सकती है उपचुनाव में उम्मीदवारों की लिस्ट  किस किस को मिल सकता है मौका  देखिए पूरी रिपोर्ट

Rajasthan by-election 2024: राजस्थान में उप चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने लगभग तैयारियां पूर्ण कर ली और उम्मीदवारों की घोषणा बाकी है. राजस्थान में 13 नवंबर को उपचुनाव होने वाले हैं. सात सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने 6 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. 25 अक्टूबर को नामांकन की आखिरी तारीख है, ऐसे में आज कांग्रेस भी अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है. इन सीटों पर उम्मीदवारों की का चयन कांग्रेस के लिए मुश्किल लग रहा है.

Advertisement

इन सीटों पर कांग्रेस के लिए राह आसान

इन सात सीटों पर कुछ संभावित नाम भी हैं. जिन्हें कांग्रेस उम्मीदवार बना सकती है. जिनमें दौसा से दीनदयाल बैरवा या फिर महेश शर्मा का नाम सामने आ रहा है. वहीं रामगढ़ से जुबेर खान के बेटे आर्यन जुबेर खान, झुंझुनू से बृजेन्द्र ओला के बेटे अमित ओला, सलूंबर से कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य और पूर्व सांसद रघुवीर मीणा के नामों की चर्चा है.

ये सीटें बनेंगी कांग्रेस के लिए बड़ी चुनौती

इसके अलावा कांग्रेस के लिए जिन सीटों पर उम्मीदवारों के चयन में सबसे ज़्यादा मुश्किल आ रहे है वो देवली -उनियारा, चौरासी और खींवसर हैं. जहां के संभावित नामों की बात की जाये तो यहां कांग्रेस सांसद हरीश मीणा के भाई नमोनारायण मीणा के अलावा केसी मीना और पूर्व विधायक रामनारायण मीणा का नाम सामने आ रहा है.

 खींवसर और चौरासी पर बड़ी मुश्किल

वहीं चौरासी से महेश रोत या विक्रम कटारा को टिकट मिल सकता है. इसके अलावा खींवसर सीट से कांग्रेस बिंदु चौधरी,  सवाई सिंह गोदारा या दुर्ग सिंह चौहान को उम्मीवार बनाया जा सकता है.

.