For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Weather Update: बदलते मौसम के राजस्थान में ठंड ने दी दस्तक, अधिकांश जिलों का पारा पहुंचा 15 से 16 डिग्री नीचे

07:51 AM Oct 16, 2024 IST | Dipendra Kumawat
weather update  बदलते मौसम के राजस्थान में ठंड ने दी दस्तक  अधिकांश जिलों का पारा पहुंचा 15 से 16 डिग्री नीचे

Weather Update: राजस्थान में पिछले कुछ दिनों से बारिश के बाद अब तापमान में गिरावट होने लगी है. अक्टूबर का आधा महीना बीतने के बाद अब देर शाम हल्की ठंड का अहसास भी होने लगा है. 16 अक्टूबर से राज्य के अधिकांश हिस्सों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक आने वाले दिनों में उत्तर-पश्चिमी और उत्तरी भागों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभावना है.

Advertisement

मौसम विभाग ने जारी की एडवाइजरी

मौसम विभाग के अनुसार, आगे भी कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है, जबकि राज्य के उत्तरी और उत्तर-पश्चिमी हिस्सों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. मौसम विभाग ने किसानों के लिए एडवाइजरी जारी की है. विभाग की सलाह है कि कृषि मंडियों और धान मंडियों में खुले में रखे हुए अनाज को सुरक्षित स्थान पर भंड़ारण करें, ताकि उन्हें भीगने से बचाया जा सके. मेघगर्जन और आकाशीय बिजली चमकने के दौरान पेड़, खंभों और पानी के स्रोतों से दूर रहें और सुरक्षित जगह पर शरण लेंगे.

आगामी तीन दिन छाए रहेंगे बादल

मौसम केंद्र जयपुर की जानकारी के मुताबिक, आने वाले दिनों में मौसम शुष्क रह सकता है. आज बुधवार, 17 और 18 अक्टूबर को आंशिक रूप से बादल छा सकते हैं. 19 अक्टूबर को मौसम की बात करें तो आसमान साफ़ रहेगा. बताया जा रहा है कि दिसंबर में बीच महीने से राजस्थान में कड़कड़ाती ठंड शुरू हो जाएगी. यह ठंड बीते सालों की अपेक्षा अधिक रहेगी. साथ ही रिकॉर्ड भी तोड़ सकती है.

.