होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

आदिवासी जनता के साथ सीएम अशोक गहलोत ने मनाया जन्मदिन, एक परिवार के घर पर किया भोजन, क्षेत्रों के लिए की कई घोषणाएं      

10:27 PM May 03, 2023 IST | Jyoti sharma

उदयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज अपने जन्मदिन के अवसर पर मेवाड़ के दौरे पर रहे। आज उदयपुर में उन्होंने जगह-जगह महंगाई राहत कैंप का अवलोकन किया। आदिवासी परिवारों के साथ अपना समय बिताया और उनके यहां भोजन भी किया। सीएम अशोक गहलोत ने महंगाई राहत कैंप के दौरान आयोजित की गई सभा को संबोधित किया। जिसमें उन्होंने अपनी सरकार की योजनाओं की उपलब्धियां गिनाईं। लोगों को महंगाई राहत कैंप के बारे में बताया और अब तक इस महंगाई राहत कैंप से कितने लोगों को लाभ पहुंचा है यह भी बताया।

अशोक गहलोत ने यहां मीडिया से बातचीत भी की। जिसमें उन्होंने कहा कि लोग अपना जन्मदिन राजधानी में मनाते हैं लेकिन इस आदिवासी इलाके में आकर एक अलग ही सुकून मिलता है। मैं अपने जन्मदिन पर इन लोगों के साथ अपना समय बिता पाया इसकी मुझे बहुत ही ज्यादा खुशी है, बहुत आनंद मिल रहा है मुझे। वहीं कोटडा के घाटा गांव में आयोजित महंगाई राहत कैंप के अब के लिए आयोजित जनसभा को उन्होंने संबोधित भी किया। जिसमें उन्होंने बताया कि पूरे राजस्थान में इस महंगाई राहत कैंप के जरिए अब तक 43 लाख परिवारों ने इसका फायदा उठाया है। लगभग दो करोड़ गारंटी कार्ड बांटे जा चुके हैं। आप लोग भी इस महंगाई राहत कैंप में चाहिए। सरकारी योजनाओं का लाभ उठाइए। आपके जानकारों को आपके रिश्तेदारों को इसके बारे में बताइए।

सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि हम ऐसी योजनाएं लेकर आए हैं, जो आपके ऊपर से महंगाई का बोझ कम कर सकती है। ऐसी योजनाएं पूरे देश में कहीं नहीं बनी। राजस्थान पहला राज्य बन रहा है, चाहे चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना हो, राइट टू हेल्थ का हो, लंपी बीमारी में पशुओं को बीमा का हो, कोई भी हो हम कोई कमी नहीं रख रहे हैं। यहां के विधायक हमसे जो कहते हैं। हम वह करते हैं मैं तो बार-बार यह कहता हूं कि तुम मांगते-मांगते थक जाओगे लेकिन मैं देता देता नहीं सकूंगा।

आदिवासी परिवार के घर में किया भोजन

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने झाडोल में महंगाई राहत कैंप का अवलोकन किया। यहां पर आयोजित जनसभा में उन्होंने क्षेत्र के लिए कई घोषणाएं की। जिसमें पानरवा में पीएचसी खोलने, खेड़ा में पुलिस चौकी खोलने, ओगड़ को उप तहसील बनाने, ढीमड़ी में पीएचसी खोलने की घोषणा की। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने घाटा गांव में आदिवासी परिवार के साथ समय भी बिताया यहां के धर्माराम गरासिया परिवार में काफी देर तक रुके। उन्होंने परिवार के साथ बैठकर भोजन भी किया। भोजन में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पकौड़े और लपसी खाई। मुख्यमंत्री को अपने बीच पाकर आदिवासी क्षेत्र के लोग काफी खुश नजर आए सीएम से मिलने के उत्सुकता सभी में साफ देखी जा रही थी।

Next Article