For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

सीकर में चुनावी बिसात: CM शर्मा की डोटासरा के 'घर' में सभा, शेखावाटी सीट पर कांटे का मुकाबला

Sikar Lok Sabha Seat: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा आज कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के गृह नगर सीकर में लक्ष्मणगढ़ लोकसभा सीट पर वोटर्स को साधने का प्रयास करेंगे।
11:10 AM Apr 05, 2024 IST | BHUP SINGH
सीकर में चुनावी बिसात  cm शर्मा की डोटासरा के  घर  में सभा  शेखावाटी सीट पर कांटे का मुकाबला

Sikar Lok Sabha Seat: राजस्थान में सीकर लोकसभा सीट शेखावाटी की सबसे हॉट सीट बनी हुई है। सीएम भजनलाल शर्मा आज कांग्रेस के पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा के गृह नगर सीकर के दौरे पर रहेंगे। सीएम का बीजेपी प्रत्याशी सुमेधानंद सरस्वती के नामांकन से लेकर अब तक का यह तीसरा दौरा है। सुमेधानंद तीसरी बार यहां से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं कांग्रेस ने यह सीट 'इंडिया गठबंधन' के लिए छोड़ी है।

Advertisement

सीकर से इंडिया गठबंधन ने माकपा प्रत्याशी अमरराम को चुनावी मैदान में उतारा है। जो शेखावटी समेत पूरे प्रदेश के दिग्गज किसान नेताओं में शुमार हैं। जो तीन बार धोद और एक बार दातारामगढ़ से विधायक रह चुके हैं। यहां 19 अप्रैल को पहले चरण में लोकसभा चुनाव होने हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-गहलोत ने रेश्तेश्दारों को कौड़ियों में दिलाई करोड़ों की जमीन, अरुण चतुर्वेदी और राखी राठौड़ ने पूर्व सीएम पर बोला जुबानी हमला

डोटासरा के घर में CM की सभा

'इंडिया गठबंधन' के लिए कांग्रेस के सीकर लोकसभा सीट छोड़ने से कांग्रेस और माकपा दोनों ही पार्टियों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है। सबसे बड़ी बात यह है कि सीकर लोकसभा क्षेत्र कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा का गृह जिला भी है।

बीते लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस 8 सीटों में से 5 सीटों पर जीत दर्ज की थी तो वहीं तीन पर भाजपा के विधायक चुने गए थे। गोविंद सिंह डोटासरा खुद लक्ष्मणगढ़ विधानसभ से विधायक निर्वाचित हुए थे। भजनलाल की सभा आज गोविंद सिंह डोटसरा की विधानसभा में ही है।

शेखावाटी में कांग्रेस की प्रतिष्ठा दांव पर

भाजपा लोकसभा चुनाव में लक्ष्मणगढ़ से सीट निकालने की फिराक में है। इसी के चलते खुद सीएम भजनलाल, भाजपा प्रत्याशी सुमेधानंद की जनसभा में पहुंच रहे हैं। अब तो भविष्य की गर्भ में ही है कि क्या भाजपा यहां हैट्रिक लगा पाती है या फिर कांग्रेस एक बार फिर से जीत दर्ज कर अपना कब्जा जमाएगी।

यह खबर भी पढ़ें:-जाटलैंड में PM मोदी की हुंकार, क्यों मोदी के लिए स्पेशल है चूरू…5 साल पहले यहां से बदली थी चुनावी हवा

.