For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

भजनलाल सरकार के कैबिनेट मंत्री ने बताया बीजेपी की हार कारण, बोले-'केंद्रीय नेतृत्व करेगा विचार'

Rajasthan Politics : भजनलाल सरकार के कैबिनेट मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने बताया राजस्थान में बीजेपी की हार के कारण। बोले-'केंद्रीय नेतृत्व हार के कारणों पर विचार करेगा।'
04:17 PM Jun 07, 2024 IST | BHUP SINGH
भजनलाल सरकार के कैबिनेट मंत्री ने बताया बीजेपी की हार कारण  बोले  केंद्रीय नेतृत्व करेगा विचार

Rajasthan Politics : जयपुर। लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद भाजपा और कांग्रेस नेताओं के बयान खूब चर्चा में हैं। हालांकि, एनडीए की सरकार तीसरी बार बनना लगभग तय है। लेकिन राजस्थान में 25 की 25 सीटों पर एक तरफा जीत का दावा कर रही बीजेपी को केवल 14 सीटें ही मिल पाई। प्रदेश में 11 सीटों को नुकसान झेलने वाली बीजेपी अब चुनाव के बार 11 सीट हारने का समीक्षा कर रही है।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:-पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने NEET परीक्षा 2024 के परिणाम पर उठाए सवाल, NTA और केंद्र सरकार से की जांच कराने की अपील

विधानसभा चुनाव के बाद यह हार ना सिर्फ बीजेपी के लिए एक बड़ा झटका है, बल्कि प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी (CP Joshi) और मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma) के लिए परेशानी बढ़ाने वाली है। इसे लेकर बीजेपी के कैबिनेट मंत्री झाबर सिंह खर्रा का भी एक बयान सामने आया है। कैबिनेट मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने कहा कि लोकसभा चुनावों में बीजेपी की हार के एक नहीं कई कारण हैं।

'किसानों का मुद्दा पड़ा भारी'

झाबर सिंह खर्रा ने बीजेपी की हार को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि 400 पार के नारे को लेकर विपक्ष ने भ्रम फैलाया और हम उसे दूर नहीं कर पाए। साथ ही उन्होंने कहा कि टिकट वितरण में गलतियों और किसानों के मुद्दों को हार का कारण बताया। पार्टी की हार स्वीकार करते हुए मंत्री झाबर ने कहा कि ये आत्म चिंतन का समय है और हार के कारणों पर केंद्रीय नेतृत्व विचार करेगा। वहीं मंत्री किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफे पर कहा कि हमारी कोशिश रहेगी वे मंत्री बने रहे।

यह खबर भी पढ़ें:-राजकुमार राेत का एक कदम राजस्थान की राजनीति में ला देगा भूचाल, NDA या INDIA दिल्ली में लेंगे फैसला!

.