For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Lifestyle: कपड़ों का पड़ता है हमारे मूड पर असर, जाने आखिर कैसे रखे अपना मूड सही

12:42 PM Feb 22, 2023 IST | Prasidhi
lifestyle  कपड़ों का पड़ता है हमारे मूड पर असर  जाने आखिर कैसे रखे अपना मूड सही

Lifestyle: हम कपड़ों को लेकर काफी कुछ सोचते हैं कि, वो हम पर कैसे लगेंगे हमारी पर्सनैलटी में कैसा निखार आएगा। लेकिन क्या आप जानते हैं कि, हमारे कपड़ों का हमारे मूड से काफी गहरा रिश्ता है। हमारे कपड़े मूड और पर्सनैलिटी दोनों पर प्रभाव डालते हैं। हमारे द्वारा स्टाइल किए गए कपड़े हमारे बारे में बहुत कुछ बताते हैं। इसलिए अपने कपड़ो को चुनते वक्त केवल स्टाईल पर ही नहीं बल्कि उससे जुड़ी एक-एक चीज पर ध्यान दें। क्योंकि आपके कपड़े सही होंगे तो आपका मूड भी अच्छा होगा।

Advertisement

कैसे हमारे कपड़े हमारे मूड को प्रभावित करते हैं

कन्फर्ट है जरूरी

जब हम कन्फर्टेबल कपड़े पहनते हैं तो हमारा मूड काफी अच्छा होता है और हम अरामदायक फील कर पाते हैं। इस कन्फर्ट के चलते हम अपने अंदर एक खास कॉन्फिडेटस फील कर पाते हैं और मूड भी अच्छा रहता है।

Lifestyle: ओकेजन के हिसाब से पहने कपड़े

कोई भी स्पेशल ओकेजन हो तो आप उसके मुताबिक ही कपड़े तय करें। इससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और आप अलग भी नजर आएंगे।

स्टाइलिंग में करे सुधार

Lifestyle: आप अपने पर्सनल स्टाईल में सुधार करेंगे तो आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। साथ ही साथ आरामदायक भी महसूस करेंगे। जब हमें लगने लगता है कि हम अच्छे दिख रहे हैं तो इस बात की संभावना काफी बढ़ जाती है कि हम खुद को लेकर कॉन्फिडेंट फील करेंगे।

कलर का पड़ता है प्रभाव

आपकी पर्सनैलटी पर रंग का काफी असर पड़ता है। हर रंग आपके मूड के बारे में कुछ कहता है। भड़कीले और चमकीले रंग के कपड़ों को आपको आम दिनों में पहनने से बचना चाहिए। क्योंकि इससे आपकी पर्सनैलिटी पर बुरा असर पड़ेगा।

.