For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

दिल्ली दरबार में BJP के टिकट पर मंथन… करीब 50 सीटों पर प्रत्याशी तय, सूची कभी भी हो सकती है जारी

विधानसभा चुनावों को लेकर भाजपा जल्द ही अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी करेगी।
09:29 AM Oct 02, 2023 IST | Anil Prajapat
दिल्ली दरबार में bjp के टिकट पर मंथन… करीब 50 सीटों पर प्रत्याशी तय  सूची कभी भी हो सकती है जारी

नई दिल्ली। विधानसभा चुनावों को लेकर भाजपा जल्द ही अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी करेगी। इसको लेकर रविवार को दिल्ली में हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में प्रत्याशियों के नामों पर गहन मंथन हुआ। इसमें पहली सूची के लिए करीब 50 सीटों पर प्रत्याशी तय कर लिए गए बताए। सियासी हलकों में यह भी कयास लगाया जा रहा है कि अब पीएम मोदी के सोमवार या फिर 5 अक्टूबर के राजस्थान दौरे के दिन सूची जारी हो सकती है। रविवार को भाजपा के केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक शीर्ष नेतृत्व और प्रदेश के नेताओं के मौजूदगी के बीच हुआ।

Advertisement

इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह भी शामिल हुए। सूत्रों के अनुसार सभी ने राजस्थान की करीब 50 विधानसभा सीटों के दावेदारों पर हर तरह से चर्चा करने के बाद एक-एक प्रत्याशी तय करने की कवायद की। बताया जा रहा है कि सीईसी की मुहर 50 नामों पर लग चुकी है। जिन विधानसभा सीटों पर केंद्रीय समिति ने नाम फाइनल कर लिया है उनकी ऑफिशियल सूची आलाकमान कभी भी जारी कर सकता है। बैठक के दौरान छत्तीसगढ़ की विधानसभा सीटों के लिए भी नामों पर चर्चा हुई।

दो नामों के पैनल को लेकर पीएम मोदी के साथ चर्चा

चुनाव समिति की अंतिम दौर की मीटिंग जेपी नड्डा के आवास पर हुई। डेढ़ घंटे चली इस बैठक में पहली सूची को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने रखा गया। बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उम्मीदवारों के पैनल को देखा और राजस्थान के नेताओं के साथ चर्चा की। इस सूची में भाजपा ने पार्टी ए और डी श्रेणी की सीटों पर पहली सूची जारी करेगी।

प्रह्लाद जोशी के निवास पर कोर ग्रुप की बैठक

केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक से पहले कोर ग्रुप की बैठक प्रदेश के चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी के आवास पर बैठक हुई। मीटिंग को लेकर राजस्थान भाजपा से प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनियां सहित कई नेताओ ने अपनी राय बताई। बैठक में राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष, केंद्रीय चुनाव समिति सदस्य ओमप्रकाश माथुर, केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव, अर्जुनराम मेघवाल, गजेंद्र सिंह शेखावत, कै लाश चौधरी, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, संगठन महामंत्री चंद्रशेखर, उपनेता प्रतिपक्ष डॉ.सतीश पूनियां, और सह-प्रभारी विजया राहटकर ने मंथन किया।

ये खबर भी पढ़ें:-मेवाड़ में PM मोदी का चुनावी शंखनाद… साधेंगे 7 जिलों की 35 सीटें, 7000 करोड़ के विकास कार्यों की देंगे सौगात

.