For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

लोक देवता बाबा रामसा पीर स्पेशल ट्रेन के समय में हुआ परिवर्तन, जानें ट्रेन का शेड्यूल

02:42 PM Aug 30, 2024 IST | Arjun Gaur
लोक देवता बाबा रामसा पीर स्पेशल ट्रेन के समय में हुआ परिवर्तन  जानें ट्रेन का शेड्यूल

जोधपुर रेल मंडल ने विशेष रूप से ट्रेनों का संचालन करना शुरू कर दिया है तो वहीं सितम्बर माह से दो और स्पेशल ट्रेने यात्रियों के लिए शुरू की जाएगी

Advertisement

लोक देवता बाबा रामदेव मेला अगले महीने 5 सितंबर से शुरू होने वाला है. लेकीन अभी से ही बड़ी संख्या में बाबा रामदेव के जातरू पहुंचने जोधपुर और रामदेवरा के लिए शुरू हो चुके हैं. जोधपुर रेलवे ने जातरुओं की बढ़ती संख्या और उनकी सुविधा को ध्यान में रखते हुए जोधपुर रेल मंडल ने विशेष रूप से ट्रेनों का संचालन करना शुरू कर दिया है तो वहीं सितम्बर माह से दो और स्पेशल ट्रेने यात्रियों के लिए शुरू की जाएगी. यात्रियों को परेशानी न हो इसको लेकर जोधपुर रेल मंडल के डीआरएम पंकज कुमार के निर्देशन में लगातार यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि इस ट्रेन के बाद दो और ट्रेने शुरू की जाएगी जिससे यात्रियों को आवागमन में किसी तरह की कोई परेशानी नही होगी। रामदेवरा मेले के जातरुओं की निरंतर बढ़ रही संख्या के मद्देनजर यात्री सुविधा हेतु रेल प्रशासन द्वारा रामदेवरा मेला स्पेशल ट्रेन का संचालन प्रारंभ किया गया है। तथा आगामी दिनों में कुछ और स्पेशल ट्रेनों के संचालन के लिए जोधपुर मंडल ने उत्तर-पश्चिम रेलवे मुख्यालय को प्रस्ताव किया है उसी के चलते सितम्बर माह से और ट्रेने भी संचालित होंगी।

इन ट्रेनों में हुआ परिवर्तन

जोधपुर रेल मंडल के सीनियर डीसीएम विकास खेड़ा ने बताया कि भगत की कोठी से रामदेवरा के बीच चलने वाली ट्रेन 04863/04864, भगत की कोठी-रामदेवरा-भगत की कोठी मेला स्पेशल के संचालन समय में परिवर्तन किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि ट्रेन 04863, भगत की कोठी-रामदेवरा मेला स्पेशल 29 अगस्त से रात्रि 12.55 बजे की जगह 1.50 बजे प्रस्थान कर सुबह 5 बजे की जगह 6.10 बजे रामदेवरा पहुंचेगी। उन्होंने बताया कि वापसी में ट्रेन 04864, रामदेवरा से सुबह 6 बजे की जगह 6.50 बजे प्रस्थान कर 9.55 बजे की जगह 10.50 बजे भगत की कोठी पहुंचेगी. ट्रेन के ठहराव वाले स्टेशन पुर्वरत रहेंगे।

श्रीगंगानगर से भी चलेगी रामदेवरा मेला स्पेशल ट्रेन
श्रीगंगानगर-रामदेवरा-श्रीगंगानगर मेला स्पेशल चलाई जाएगी. श्रीगंगानगर-रामदेवरा मेला स्पेशल रेल सेवा 4 सितंबर से पटरियों पर दौड़ेगी और 18 सितंबर तक चलेगी. यह ट्रेन श्रीगंगानगर से 10.25 बजे रवाना होकर शाम को 9.35 बजे रामदेवरा पहुंचेगी. इसी प्रकार गाड़ी सं. 04738 रामदेवरा-श्रीगंगानगर मेला स्पेशल ट्रेन 4 सितंबर से 18 सितंबर तक यात्रियों के लिए चलाई जाएगी. यह ट्रेन रामदेवरा से शाम 10.05 बजे रवाना होकर सुबह 8.30 बजे श्रीगंगानगर पहुंचेगी.

.