For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

BJP की पहली लिस्ट में गहलोत सरकार के 11 मंत्रियों को चुनौती, डोटासरा समेत इन लोगों के सामने प्रत्याशी घोषित

राजस्थान में बीजेपी ने पहली लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 41 नामों में से 7 सांसदों को टिकट दिया है। पहली लिस्ट में सरकार के 11 कैबिनेट मंत्रियों के सामने अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है।
06:26 PM Oct 10, 2023 IST | Kunal Bhatnagar
bjp की पहली लिस्ट में गहलोत सरकार के 11 मंत्रियों को चुनौती  डोटासरा समेत इन लोगों के सामने प्रत्याशी घोषित

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में बीजेपी ने पहली लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 41 नामों में से 7 सांसदों को टिकट दिया है। पहली लिस्ट में सरकार के 11 कैबिनेट मंत्रियों के सामने अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। आइए जानते है उन 11 सीटों के बारें में जहां से कांग्रेस के कैबिनेट मंत्रियों के सामने बीजेपी ने अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की है।

Advertisement

डोटासरा सीट पर महादेव सिंह खंडेला

वर्तमान में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा सीकर जिले की लक्ष्मणगढ़ विधानसभा सीट से विधायक हैं। वह इस सीट से लगातार तीन बार चुनाव जीत चुके हैं। इस बार भी डोटासरा के सामने पूर्व केंद्रीय मंत्री और हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए सुभाष महरिया को मैदान में उतारा है।

कटारिया की सीट पर कर्नल राज्यवर्धन सिंह मैदान में

जयपुर शहर की झोटवाड़ा विधानसभा सीट से वर्तमान में कांग्रेस सरकार के कैबिनेट मंत्री लालचंद कटारिया विधायक हैं। उन्हें चुनौती देने के लिए बीजेपी ने जयपुर ग्रामीण सीट से पूर्व केंद्रीय मंत्री और लोकसभा सांसद कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को मैदान में उतारा है।

सुखराम बिश्नोई की सीट पर सांसद देवजी पटेल उम्मीदवार

राजस्थान सरकार में वर्तमान मंत्री सुखराम बिश्नोई सांचौर विधानसभा सीट से विधायक हैं। उन्हें चुनौती देने के लिए बीजेपी ने लोकसभा सांसद देवजी पटेल को मैदान में उतारा है।

ओला की सीट पर बबलू चौधरी

बीजेपी ने गहलोत सरकार में राज्य मंत्री बृजेंद्र सिंह ओला की सीट झुंझुनू से बबलू चौधरी को मैदान में उतारा है।

जूली की सीट पर जयराम जाटव

वर्तमान में गहलोत सरकार में मंत्री टीकाराम जूली अलवर ग्रामीण सीट से विधायक हैं। वह इसी सीट से चुनाव लड़ते रहे हैं। जूली को टक्कर देने के लिए बीजेपी ने जयराम जाटव को मैदान में उतारा है। 2013 के विधानसभा चुनाव में जाटव ने जूली को हराया था।

राजेंद्र यादव की सीट पर हंसराज पटेल को टिकट मिला है

राजस्थान सरकार में मंत्री राजेंद्र यादव कोटपूतली विधानसभा सीट से विधायक हैं। बीजेपी ने यादव के खिलाफ हंसराज पटेल को मैदान में उतारा है। 57 साल के हंसराज तीन बार चुनाव लड़ चुके हैं लेकिन जीत नहीं सके. अब बीजेपी ने हंसराज को अपना उम्मीदवार बनाकर मौका दिया है।

परसादी लाल मीना की सीट पर राम विलास मीना को टिकट

गहलोत सरकार में कैबिनेट मंत्री परसादी लाल मीना वर्तमान में लालसोट विधानसभा सीट से विधायक हैं. उन्हें चुनौती देने के लिए बीजेपी ने राम विलास मीना को मैदान में उतारा है. राम विलास मीना राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ीलाल मीना के करीबी हैं। उनके दादा भी विधायक रह चुके हैं।

शकुंतला रावत की सीट पर देवी सिंह शेखावत

गहलोत सरकार की कैबिनेट मंत्री शकुंतला रावत अलवर जिले की बानसूर विधानसभा सीट से विधायक हैं। रावत को चुनौती देने के लिए बीजेपी ने देवी सिंह शेखावत को अपना उम्मीदवार बनाया है। शेखावत ने पिछला विधानसभा चुनाव निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर लड़ा था और 47 हजार से ज्यादा वोट हासिल कर दूसरे स्थान पर रहे थे।

जाटव के सामने कोली को टिकट

गहलोत सरकार में मंत्री भजनलाल जाटव वर्तमान में वैर विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक हैं। उनकी सीट पर बीजेपी ने बहादुर सिंह कोली को मैदान में उतारा है।

रमेश मीना की सीट पर हंसराज मीना

गहलोत सरकार में कैबिनेट मंत्री रमेश मीना वर्तमान में सपोटरा विधानसभा सीट से विधायक हैं। उन्हें चुनौती देने के लिए बीजेपी ने हंसराज मीना को अपना उम्मीदवार बनाया है। रमेश मीना लगातार तीन बार से चुनाव जीत रहे हैं।

मालवीय की सीट पर कृष्णा कटारा

सीडब्ल्यूसी सदस्य और गहलोत सरकार में कैबिनेट मंत्री महेन्द्रजीत सिंह मालवीय वर्तमान में बागीदौरा से विधायक हैं। उनकी सीट पर बीजेपी ने कृष्णा कटारा को प्रत्याशी बनाया है।

रामलाल जाट की सीट पर उदयलाल भडाणा को टिकट

राजस्व मंत्री रामलाल जाट भीलवाड़ा जिले की मांडल सीट से विधायक हैं। जाट के सामने बीजेपी ने उदयलाल भडाणा को चुनाव मैदान में उतारा है।

.