होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

CET Exam 2024: CET 2024 की परीक्षा कल से शुरू, एग्जाम सेंटर जानें से पहले परीक्षा में बैठने वाले उम्मीदवार पढ़ें ये जरूरी बातें

08:58 PM Sep 26, 2024 IST | Dipendra Kumawat

CET Exam 2024: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड RSMSSB CET 2024 की परीक्षा कल यानी 27 सितंबर से शुरू हो रही है. यह परीक्षा 27 और 28 सितंबर, 2024 को दो पारियों में आयोजित की जाएगी. राजस्थान सीईटी 2024 की परीक्षा की पहली पाली सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक होगी.

उम्मीदवार को निम्न पात्रता मानदंड की करनी होगी पालना

परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को बोर्ड द्वारा निर्धारित शैक्षणिक योग्यता और पात्रता मानदंड का पालन करना आवश्यक है. साथ ही, परीक्षा केंद्र पर परीक्षा शुरू होने से दो घंटे पहले उपस्थित होना अनिवार्य है. परीक्षा शुरू होने से ठीक एक घंटे पहले परीक्षा केंद्र में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी, लेकिन इसके बाद प्रवेश द्वार बंद कर दिया जाएगा, और किसी भी परिस्थिति में देरी से आने वाले उम्मीदवारों को प्रवेश नहीं मिलेगा.

यह चीजे पहनी तो नहीं मिलेगी सेंटर पर अनुमति

उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार के आभूषण, जैसे चूड़ियां, झुमके, अंगूठी या कंगन पहनकर परीक्षा में आने की अनुमति नहीं होगी, केवल लाख की चूड़ियाँ ही पहनी जा सकती हैं. इसके अतिरिक्त, परीक्षा कक्ष में घड़ी, चश्मा, बेल्ट, हैंड बैग, हेयर टाई, गमछा, दुपट्टा, स्टोल, शॉल, या स्कार्फ ले जाने की अनुमति नहीं होगी.

Next Article