For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

CBI की राजस्थान में तीन साल बाद दस्तक, अब नहीं लेनी होगी अनुमति, पूर्ववर्ती सरकार ने लगाई थी रोक

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) करीब साढ़े तीन साल बाद राजस्थान में दस्तक देने जा रही है। सरकार बदलते कांग्रेस सरकार के इस निर्णय को बदल दिया गया है। इसी क्रम में मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने गुरूवार को केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) को राज्य से जुड़े मामलों में जांच के लिए राज्य सरकार से सामान्य सहमति की अनुमति दे दी है।
08:40 PM Jan 04, 2024 IST | Kunal Bhatnagar
cbi की राजस्थान में तीन साल बाद दस्तक  अब नहीं लेनी होगी अनुमति  पूर्ववर्ती सरकार ने लगाई थी रोक

Jaipur News: केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) करीब साढ़े तीन साल बाद राजस्थान में दस्तक देने जा रही है। सरकार बदलते कांग्रेस सरकार के इस निर्णय को बदल दिया गया है। इसी क्रम में मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने गुरूवार को केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) को राज्य से जुड़े मामलों में जांच के लिए राज्य सरकार से सामान्य सहमति की अनुमति दे दी है।

Advertisement

अब नहीं लेनी होगी अनुमति

प्रस्ताव अनुसार, अब केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो को राज्य में अनुसंधान के लिए प्रत्येक मामले में राज्य सरकार की अनुमति की आवश्यता नहीं होगी। इस संबंध में गृह विभाग द्वारा अधिसूचना जारी करने से सीबीआई भ्रष्टाचारियों के विरूद्ध त्वरित एवं प्रभावी कार्रवाई कर पाएगी।

पूर्व सरकार ने लगाई थी रोक

पिछली कांग्रेस सरकार ने 20 जुलाई 2020 को राजस्थान में सीबीआई पर प्रतिबंध लगा दिया था। उस समय राज्य में राजनीतिक उथल-पुथल चल रही थी। उस समय, कांग्रेस सरकार ने एक आदेश पारित कर कहा था कि अब राजस्थान में किसी भी जांच से पहले सीबीआई को इसकी अनुमति लेनी होगी।

.