For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

लखनऊ में बहुमंजिला इमारत गिरी, मलबे से निकाले गए 14 लोग, बिल्डर पर मुकदमे का आदेश

02:03 PM Jan 25, 2023 IST | Supriya Sarkaar
लखनऊ में बहुमंजिला इमारत गिरी  मलबे से निकाले गए 14 लोग  बिल्डर पर मुकदमे का आदेश

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज इलाके में एक बहुमंजिला इमारत के गिरने का मामला सामने आया है। यह घटना मंगलवार की शाम की है, जब एक बहुमंजिला इमारत ढह गई। इस हादसे में कुछ  लोग मलबे में दब गए। इनमें से अब तक 14 लोगों को बाहर निकाला जा चुका है। वहीं 3 अन्य लोगों के अब भी मलबे में फंसे होने की आशंका है।

Advertisement

(Also Read- शिवसेना के पूर्व विधायक समेत 3 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज, जमीन पर कब्जा करने का है आरोप)

इस मामले पर कार्रवाई करते हुए प्रशासन ने अपार्टमेंट के बिल्डर और भवन मालिकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के आदेश दिए हैं। वहीं लखनऊ कलेक्टर सूर्यपाल गंगवार ने बताया कि लखनऊ के हजरतगंज में अलाया अपार्टमेंट अचानक गिर गया। वहीं बिल्डिंग के मलबे से अब तक 14 लोगों को निकाला जा चुका है। उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

4 मंजिला इमारत में थे 12 प्लैट

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक के मुताबिक इस 4 मंजिला इमारत में 12 फ्लैट थे। इनमें से नौ में लोग रह रहे थे। मलबे में दबे 14 लोगों में से 10 लोगों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। वहीं 4 घायलों को हॉस्पिटल से छुट्टी दी जा चुकी है। जानकारी मिली है कि मलबे में अभी 3 और लोगों के दबे होने की आशंका है। इनमें से एक व्यक्ति का पता लगाया जा चुका है जबकि 2 लोग लापता है।   कहां दबे हैं, इसका पता लगाया जा रहा है।

(Also Read- लखीमपुर खीरी हिंसा मामला : सुप्रीम कोर्ट ने टेनी के बेटे आशीष मिश्रा को दी अंतरिम जमानत)

.