For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

ByPolls Result : पूर्वोत्तर में हारी तो उपचुनाव में जीती कांग्रेस, महाराष्ट्र में बीजेपी का ढहाया 27 साल पुराना किला

06:00 PM Mar 02, 2023 IST | Jyoti sharma
bypolls result   पूर्वोत्तर में हारी तो उपचुनाव में जीती कांग्रेस  महाराष्ट्र में बीजेपी का ढहाया 27 साल पुराना किला

ByPolls Result : आज आए त्रिपुरा, नगालैंड और मेघालय के विधानसभा चुनाव के नतीजों ने कांग्रेस को बड़ी निराशा दी है लेकिन उपचुनाव के नतीजों ने अब उसे संजीवनी भी दे दी है। दरअसल आज विधानसभा चुनावों के साथ महाराष्ट्र, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल में उपचुनाव के नतीजे भी जारी किए गए थे, जिसमें कांग्रेस बाजी मारती हुई नजर आ रही।

Advertisement

27 साल से जमी थी भाजपा

कांग्रेस ने महाराष्ट्र में 27 साल से जमी बीजेपी की सीट जीतकर इतिहास रच दिया है तो पश्चिम बंगाल और तमिलनाडु में भी जबरदस्त जीत हासिल की है। महाराष्ट्र के कस्बा पेठ सीट से कांग्रेस के रविंद्र धंगेकर ने जीत दर्ज की है। उन्होंने भाजपा के हेमंत रसाने को कड़ी टक्कर देने के बाद हरा दिया बता दें कि इस सीट पर पिछले 27 साल से भाजपा का कब्जा था। साल 1995 से यह सीट भाजपा की एक मजबूत गढ़ कही जाती है जिससे अब कांग्रेस ने ढहा दिया है।

तमिलनाडु में भी शानदार जीत

बात अगर तमिलनाडु की करें तो यहां की इरोड पूर्व सीट पर कांग्रेस ने शानदार जीत हासिल की है। के प्रत्याशी ईवीकेएस इलांगोवन ने जीत का ताज पहना है उन्होंने एआईएडीएमके के प्रत्याशी केएस थेन्नारास्रु को हराया है।

पश्चिम बंगाल में डेढ़ साल बाद कांग्रेस की वापसी

वहीं पश्चिम बंगाल में कांग्रेस लगभग डेढ़ साल बाद वापसी करती नजर आई है यहां की बायरन विधानसभा सीट पर कॉन्ग्रेस के बायरन विश्वास ने जीत दर्ज की है उन्होंने टीएमसी को के देबाशीष बनर्जी को हराया है

.