होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Rajasthan By-Election News: दौसा विधानसभा सीट से भाजपा नेता देवी सिंह ने किया निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान, टिकट नहीं मिलने पर भाजपा से की बगावत

09:39 PM Oct 20, 2024 IST | Dipendra Kumawat

Rajasthan Dausa By-Election News: राजस्थान में होने वाले उपचुनाव को लेकर प्रमुख दलों के साथ क्षेत्रीय पार्टिया भी तैयारी में जुटी हैं. इसी बीच भाजपा ने 7 में से 6 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है. दौसा विधानसभा उपचुनाव में जैसे ही भाजपा ने जनरल सीट पर किरोड़ी लाल मीणा के भाई जगमोहन मीणा का टिकट फाइनल किया, उसके बाद से यहां बगावत के सुर गूंजने लगे. टिकट की दावेदारी कर रहे भाजपा नेता देवी सिंह ने बगावत कर दी है.

देवी सिंह ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस

टिकट नहीं मिलने के बाद भाजपा नेता देवी सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर खुद के निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया. उन्होंने कहा कि दौसा विधानसभा सीट सामान्य सीट है, इस पर भाजपा ने ST के उम्मीदवार को टिकट दिया है. जबकि सामान्य वर्ग की कई उम्मीदवार कतार में थे, उन सबको दरकिनार किया गया.

निर्दलीय चुनाव लड़ने का किया ऐलान

इसके विरोध में देवी सिंह दौसा का कहना है कि मैं खुद भी टिकट मांग रहा था, लेकिन कोई बात नहीं मुझे टिकट नहीं दिया. बता दें कि जिले में तीन सामान्य वर्ग की सीट (दौसा, महुआ और बांदीकुई) है. महुआ और बांदीकुई में भी पहले सामान्य वर्ग के उम्मीदवार को टिकट नहीं दिया, जिसे हमने बिना बगावत के सहन भी किया. अब जिले में एकमात्र दोसा सीट ऐसी थी, जहां उम्मीद थी कि भाजपा सामान्य वर्ग का उम्मीदवार उतारेगी. लेकिन भाजपा ने ऐसा नहीं किया जिसके चलते उन्होंने बगावत करते हुए ऐलान किया है कि वह निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे.

Next Article