For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

लोकसभा चुनाव के लिए BJP ने कसी कमर…23 राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों में प्रभारी नियुक्त, जानें-कहां किसे मिली जिम्मेदारी?

देश के तीन राज्यों में जीत की हैट्रिक के बाद अब बीजेपी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी हुई है।
03:49 PM Jan 27, 2024 IST | Anil Prajapat
लोकसभा चुनाव के लिए bjp ने कसी कमर…23 राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों में प्रभारी नियुक्त  जानें कहां किसे मिली जिम्मेदारी

Lok Sabha election 2024 : नई दिल्ली। देश के तीन राज्यों में जीत की हैट्रिक के बाद अब बीजेपी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी हुई है। इसी कड़ी में बीजेपी ने शनिवार को आगामी विधानसभा चुनाव के लिए दो दर्जन से अधिक राज्यों व कई केंद्र शासित प्रदेशों के प्रभारी और सहप्रभारी नियुक्त किए है। खास बात ये है कि बीजेपी ने पश्चिम बंगाल में सबसे अधिक तीन नेताओं को जिम्मेदारी सौंपी है। वहीं, अन्य राज्यों में दो या एक नेता को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

Advertisement

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की तरफ से शनिवार को प्रभारी और सहप्रभारियों की लिस्ट जारी की गई है। जिसमें बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव और मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह के हस्ताक्षर है। इस लिस्ट में 23 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के प्रभारी और सहप्रभारियों के नाम शामिल हैं।

जानें-कहां किसे मिली जिम्मेदारी?

बीजेपी की ओर से जारी लिस्ट के मुताबिक अंडमान एवं निकोबार में वाई. सत्या कुमार, अरुणाचल प्रदेश में अशोक सिंघल, बिहार में विनोद तावड़े व सांसद दीपक प्रकाश, चंडीगढ़ में विधायक विजयभाई रूपाणी, दमन एवं दीव में पुरनेश मोदी व विधायक दुष्यन्त पटेल, गोवा में आशीष सूद, हरियाणा में बिपलब कुमार देव व सांसद सुरेंद्र नागर, हिमाचल प्रदेश में श्रीकांत शर्मा व विधायक संजय टंडन, जम्मू-कश्मीर में तरुण चुघ व आशीष सूद, झारखंड में सांसद लक्ष्मीकांत बाजपेयी, कर्नाटक में डॉ. राधा मोहन दास अग्रवाल व सांसद सुधाकर रेड्डी, केरल में प्रकाश जावड़ेकर, लद्दाख में तरुण चुघ, लक्ष्यद्वीप में अरविन्द मेनन और मध्य प्रदेश में डॉ. महेन्द्र सिंह व एमएलसी सतीश उपाध्याय को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

इसके अलावा ओडिशा में विधायक सुश्री लता उसेंडी, पुदुचेरी में निर्मल कुमार सुराणा, पंजाब में विजयभाई रूपाणी व विधायक डॉ. नरिंदर सिंह, सिक्किम में एमएलसी डॉ. दिलीप जायसवाल, तमिलनाडु में अरविन्द मेनन व सुधाकर रेड्डी, उत्तर प्रदेश में बैजयंत पांडा, उत्तराखंड में दुष्यन्त कुमार गौतम और पश्चिम बंगाल में मंगल पांडे, एमएलसी अमित मालवीय व सुश्री आशा लकड़ा को प्रभारी और सहप्रभारी नियुक्त किया गया है।

ये खबर भी पढ़ें:-बिहार में RJD-JDU में रार…क्या BJP के साथ फिर सरकार बनाएंगे नीतीश? यहां समझे पूरा गणित

.