For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

सूबे की सरकार लगा लें अपना जोर...बीकानेर 5 लाख के मार्जिन से और राजस्थान में 12 सीटे जीतेंगे...' गोविंद राम मेघवाल का दावा

Lok Sabha Elections 2024: सूबे की सरकार के राजस्थान में 25 की 25 सीटे जीतने के दावे के बीच गोविंद राम मेघवाल के बयान ने सियासी हलचल पैदा की।
11:24 AM Apr 06, 2024 IST | BHUP SINGH
सूबे की सरकार लगा लें अपना जोर   बीकानेर 5 लाख के मार्जिन से और राजस्थान में 12 सीटे जीतेंगे     गोविंद राम मेघवाल का दावा

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव से पहले नेताओं के दल बदलने से राजस्थान में कई सीटों के सियासी समीकरण बदले-बदले से नजर आ रहे हैं। सूबे की सरकार राजस्थान में 25-25 सीटें जीतने का दावा कर रही है, लेकिन कुछ सीटों पर पेंज अभी भी फंसता नजर आ रहा है। आज मल्लिकार्जुन खरगे और सोनिया गांधी जयपुर में चुनावी सभा को संबोधित करने से पहले बीकानेर लोकसभा सीट से प्रत्याशी गोविंद राम मेघवाल (Govind Ram Meghwal) ने 12 सीट जीतने का दावा किया है।

Advertisement

'अर्जुन राम मेघवाल से नाराज हैं लोग'

गोविंद राम मेघवाल ने कहा कि लोग इस बार अर्जुन राम मेघवाल से नाराज हैं और हम बीकानेर सीट अच्छे अंतर से जीतेंगे। राहुल गांधी 11 अप्रैल को अनूपगढ़ में जनसभा करेंगे। इस बार वह अर्जुन राम मेघवाल को 5 लाख वोटों के अंतर से हराने वाले हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-‘कल तक मैं काका था अब कंस हो गया…’ राठौड़ ने कस्वां पर कसा तंज, बोले- याचना नहीं अब रण होगा’

पिछले 2 चुनाव में नहीं खुल पाया खाता

2014 और 2019 में बीकानेर लोकसभा सीट से कांग्रेस खाते भी नहीं खोल पाई थी। दरअसल, 25 में से एक भी सीट कांग्रेस नहीं जीत पाई थी। लेकिन इस कांग्रेस काफी कॉन्फिडेंट लग रही हैं। गोविंद राम मेघवाल को भरोसा है कि बीजेपी अर्जुन  राम मेघवाल को भारी मतों से हराएंगे। वहीं चूरू लोकसभा सीट पर राहुल कस्वां भी काफी कॉन्फिडेंट लग रहे हैं। कोटा में भी बीजेपी से बगावत कर कांग्रेस में शामिल हुए प्रहलाद गुंजल भी समीकरण बदलने के लिए जी जान लगा रहे हैं।

राजस्थान में 19 और 26 अप्रैल को चुनाव

राजस्थान में लोकसभ चुनाव 19 और 26 अप्रैल को दो चरणों में होंगे। पहले चरण में 12 सीटों गंगानगर, बीकानेर, चूरू, झुंझुनू, सीकर, जयपुर ग्रामीण, जयपुर, अलवर, भरतपुर, करौली-धौलपुर, दौसा और नागौर में मतदान होगा। वहीं दूसरे चरण में 13 सीटों टोंक, अजमेर, पाली, जोधपुर, बाड़मेर, जालौर, उदयपुर, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, राजसमंद, भीलवाड़ा, कोटा और झालावाड़ पर 26 अप्रैल को दूसरे चरण में मतदान होगा। चुनाव का रिजल्ट 4 जून को जारी किया जाएगा। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि बीजेपी हैट्रिक लगाएंगे या फिर कांग्रेस अपना खाता खोल पाएगी।

यह खबर भी पढ़ें:-कांग्रेस ने देश को केवल लूटा है, प्रदेश में 19 में से 17 पेपर लीक हुए…CM भजनलाल शर्मा ने विपक्ष पर बोला हमला

.