For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

PAK क्रिकेट में बड़ी राजनीति, अध्यक्ष पद की रेस से हटे नजम सेठी, अब ये शख्स बनेगा पीसीबी प्रमुख!

02:10 PM Jun 20, 2023 IST | Mukesh Kumar
pak क्रिकेट में बड़ी राजनीति  अध्यक्ष पद की रेस से हटे नजम सेठी  अब ये शख्स बनेगा पीसीबी प्रमुख

नजम सेठी (Najam Sethi) पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अगले अध्यक्ष बनने की दौड़ से पीछे हट गए हैं। बता दें कि पूर्व पाकिस्तानी बल्लेबाज रमीज राजा (Ramiz Raja) के पद छोड़ने के बाद 2022 में पीसीबी के अंतरिम अध्यक्ष के रूप में पदभार संभाला था, उन्होंने ट्विटर पर अपने फैसले का अनाउंसमेंट किया है।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ेंं:- Virat Kohli Net Worth : 1 हजार करोड़ के पार पहुंचा किंग कोहली का नेटवर्थ, जानिए कैसे करते है करोड़ों की कमाई

जरदारी और शहबाज के बीच विवाद की जड़ नहीं बनना चाहता: नजम सेठी

नजम सेठी ने अपने ट्विटर में कहा है कि वह आसिफ जरदारी और शहबाज शरीफ के बीच विवाद की जड़ नहीं बनना चाहते हैं और यह संघर्षशील की अस्थिरता और अनिश्चितता पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के लिए खराब है। इस प्रकार की अस्थिरता और अनिश्चितता पीसीबी के लिए अच्छी नहीं है। ऐसी परिस्थितियों में पीसीबी की अध्यक्षता के लिए उम्मीदवार नहीं हूं। सभी हितधारकों को शुभकामनाएं।"

जका अशरफ बन सकते है पीसीबी के अध्यक्ष?

एक रिपोर्ट के मुताबिक, नजम सेठी और दावेदारों में से एक जका अशरफ का पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नेतृत्व के लिए प्रतिस्पर्धा करने का इतिहास रहा है। 2013 और 2014 में वो पद को लेकर लंबी कानूनी लड़ाई में उलझे रहे थे। हालांकि नजम सेठी अंतिरिम प्रबंधन कमेटी खत्म होने के बाद बोर्ड नए अध्यक्ष की नियुक्त किए जायेंगे।

जानिए कैसे चुना जाता है पाकिस्तान में पीसीबी अध्यक्ष
पाकिस्तान क्रिकेट टीम में प्रधानमंत्री ही पीसीबी बोर्ड ऑफ का चयन करते हैं, जो बाद में बोर्ड के चेयरमैन बनते हैं। वैसे पीसीबी अध्यक्ष शरीफ की पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (PML-N) पार्टी चयन करती है, लेकिन पिछले कुछ दिनों में पीपीपी ने कहा है वो पाकिस्तान के खेल प्रभारी हैं। इसी वजह से इंटर प्रोविंसयिल को ऑर्डिनेशन (आईपीसी) अपनी पसंद के उम्मीदवार को नामांकित करने का अधिकार रखेगी।

.