For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

अयोध्या में राम मंदिर का इस दिन होगा उद्घाटन, शुभ मुहूर्त हुआ कन्फर्म! पीएम मोदी को मिला निमंत्रण

अयोध्या में बन रहे राम मंदिर के उद्घाटन की शुभ घड़ी आ गई है। 22 जनवरी 2024 को दोपहर 12:30 बजे राममंदिर का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। इसी तारीख को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी।
08:35 PM Oct 25, 2023 IST | Kunal Bhatnagar
अयोध्या में राम मंदिर का इस दिन होगा उद्घाटन  शुभ मुहूर्त हुआ कन्फर्म  पीएम मोदी को मिला निमंत्रण

Inauguration of Ram Temple: अयोध्या में बन रहे राम मंदिर के उद्घाटन की शुभ घड़ी आ गई है। 22 जनवरी 2024 को दोपहर 12:30 बजे राममंदिर का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। इसी तारीख को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी भी शामिल होंगे। रामलला मंदिर के गर्भगृह में विराजमान होंगे और उनकी प्रतिष्ठा पूजा के लिए राम मंदिर ट्रस्ट की ओर से पीएम मोदी को निमंत्रण दिया है।

Advertisement

पीएम मोदी ने किया ट्वीट

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि जय सियाराम! आज का दिन बहुत भावनाओं से भरा हुआ है। अभी श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारी मुझसे मेरे निवास स्थान पर मिलने आए थे। उन्होंने मुझे श्रीराम मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा के अवसर पर अयोध्या आने के लिए निमंत्रित किया है। मैं खुद को बहुत धन्य महसूस कर रहा हूं। ये मेरा सौभाग्य है कि अपने जीवनकाल में, मैं इस ऐतिहासिक अवसर का साक्षी बनूंगा।

श्रद्धालु रामलला के दर्शन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं

राम मंदिर में विराजमान रामलला के दर्शन के लिए करोड़ों भक्त बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं और उनका इंतजार 22 जनवरी 2024 को खत्म हो जाएगा। इस दिन शुभ मुहूर्त में रामलला को गर्भगृह में विराजमान किया जाएगा। रामलला के अभिषेक के लिए देशभर के सभी मंदिरों को सजाया जाएगा। कुछ जगहों पर श्री राम जन्मभूमि मंदिर में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को देश के विभिन्न स्थानों पर वर्चुअली भी दिखाया जाएगा।

पहली मंजिल अक्टूबर 2023 तक तैयार हो जाएगी

मंदिर निर्माण की बात करें तो फिलहाल अयोध्या में बन रहे राम मंदिर में रामलला के गर्भगृह के ऊपरी हिस्से पर निर्माण कार्य चल रहा है, जो अक्टूबर 2023 तक पूरा हो जाएगा। जानकारी के मुताबिक, पहली मंजिल राम मंदिर अक्टूबर में बनकर तैयार हो जाएगा और 22 जनवरी 2024 को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम करीब सात दिनों तक चलेगा और उसके बाद राम भक्त रामलला के दर्शन कर सकेंगे।

.