For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

दिल्ली कांग्रेस से बड़ी खबर, अजय माकन को बनाया AICC का नया कोषाध्यक्ष, पवन बंसल की जगह संभालेंगे

कांग्रेस पार्टी में इस वक्त बदलाव का दौर चल रहा है। पार्टी आलाकमान लगातार अपनी टीम में बदलाव कर रहा है। अब एक और बड़ा बदलाव AICC में किया गया है।
07:37 PM Oct 01, 2023 IST | Kunal Bhatnagar
दिल्ली कांग्रेस से बड़ी खबर  अजय माकन को बनाया aicc का नया कोषाध्यक्ष  पवन बंसल की जगह संभालेंगे

Delhi AICC: कांग्रेस पार्टी में इस वक्त बदलाव का दौर चल रहा है। पार्टी आलाकमान लगातार अपनी टीम में बदलाव कर रहा है। अब एक और बड़ा बदलाव AICC में किया गया है। पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय माकन को पार्टी का नया कोषाध्यक्ष नियुक्त किया है।

Advertisement

उन्हें पवन कुमार बंसल के स्थान पर नियुक्ती दी गई है। आपको बता दें कि पिछले कई दिनों से इस पद पर किसी नए नेता की नियुक्ति को लेकर चर्चा चल रही थी और आखिरकार आज यह जिम्मेदारी अजय माकन को सौंप दी गई है।

राजस्थाम में पार्टी प्रभारी थे माकन

इससे पहले अजय माकन राजस्थान प्रदेश के पार्टी प्रभारी थे। नवंबर में उन्होंने पद छोड़ दिया था। उस दौरान उन्होंने पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को पत्र लिखकर कहा था कि वह राजस्थान के प्रभारी के तौर पर अपनी जिम्मेदारी निभाने में असमर्थ हैं और पार्टी को यहां के लिए दूसरा प्रभारी ढूंढना चाहिए। इसके बाद माकन पार्टी की मुख्यधारा से बाहर होते जा रहे थे। अब जब उन्हें पार्टी के कोषाध्यक्ष पद की जिम्मेदारी मिली है तो इससे पता चलता है कि उनका कद बढ़ गया है।

चुनाव समिति में नहीं मिली थी अजय माकन को जगह

इससे पहले सितंबर महीने में कांग्रेस पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए चुनाव समिति की घोषणा की थी। इस समिति में 16 नेताओं को जगह दी गई थी। कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने एक सूची जारी करते हुए कहा कि आगामी चुनावों के लिए एक समिति की घोषणा की गई है, जिसमें 16 नेताओं को जगह दी गई है।

इसमें पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, अंबिका सोनी, लोकसभा में पार्टी नेता अधीर रंजन चौधरी, सलमान खुर्शीद, मदुसूदन मिस्त्री, एन उत्तम कुमार रेड्डी शामिल थे। इसके अलावा इस कमेटी में छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव, केजी जॉर्ज, प्रीतम सिंह, मोहम्मद जावेद, अमी याग्निक, पीएल पुनिया, ओमकार मरकाम और केसी वेणुगोपाल शामिल थे।

.