होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

SI Paper Leak Case: SOG की बड़ी कार्रवाई, RPSC के पूर्व सदस्य रामू राम राइका गिरफ्तार, अब हो सकते हैं बड़े खुलासे

06:22 PM Sep 01, 2024 IST | Dipendra Kumawat

Rajasthan SI Paper Leak Case: राजस्थान में SI भर्ती पेपर लीक मामले में SOG की कार्रवाई लगातार जारी है. SOG ने अब आरपीएससी के पूर्व सदस्य रामू राम राइका को गिरफ्तार किया है। बता दे कि कल आरपीए में कार्यवाही करते हुए पांच ट्रेनिंग सब इंस्पेक्टर्स को हिरासत में लेने के बाद गिरफ्तार कर लिया था। जिन्हें आज कोर्ट में पेश करने के बाद 7 दिन की डिमांड पर भेजा है।

अब तक 63 लोग गिरफ्तार

अब तक SI पेपर लीक मामले में 63 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. एसओजी ने पांच ट्रेनी SI को गिरफ्तार करने के बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया गया. इसके बाद कोर्ट ने आरोपियों को 7 दिन की रिमांड पर भेज दिया.

RPSC के पूर्व सदस्य के पुत्र व पुत्री को लेकर बड़ा खुलासा

एसओजी के द्वारा गिरफ्तार किए गए पांच लोगों में पूर्व आरपीएससी के सदस्य के पुत्र व पुत्री का भी नाम बताया जा रहा है जिसमें पुत्र देवेश की 40वीं रैंक और पुत्री शोभा की 5वी रैंक आई थी,गिरफ्तार 5 लोगों में मंजू, शोभा, विजेंद्र, अविनाश, और देवेश शामिल है बताया जा रहा है कि आरोपी की परीक्षा से पहले उन्हें पेपर में आने वाले सवालों की जानकारी थी।

2021 में अयोजित हुई थी SI भर्ती परीक्षा

2021 में आयोजित हुई SI भर्ती परीक्षा में हुई धांधली और पेपर लीक, डमी कैंडिडेट बिठाने की जानकारी मिलने के बाद भजनलाल सरकार ने मामले की जांच के लिए एसओजी का गठन कर जांच एसओजी को सौंपी. इसके बाद लगातार SOG मामले की जांच कर रही है और जयपुर में भी अब तक 13 कैंडिडेट को भी गिरफ्तार किया है।

अब तक 63 लोगों को किया गिरफ्तार

SOG लगातार SI भर्ती परीक्षा में हुए पेपर लीक और डमी अभ्यर्थियों पर नजर बनाए रखी है इसमें अब तक SOG ने 63 लोगों की गिरफ्तारी की है, जिनमें 37 चयनित अभ्यर्थी हैं. इन चयनित अभ्यर्थियों में से 33 ऐसे हैं, जो जॉइनिंग के बाद ट्रेनिंग सेंटर में ट्रेनिंग ले रहे थे. वहीं तीन ऐसे हैं, जिनका चयन हुआ, लेकिन उन्होंने ज्वाइन नहीं किया.

Next Article