For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

भरतपुर-भिवानी केस : आरोपी की मां बोली-राजस्थान पुलिस की पिटाई से बहू के गर्भ में पल रहे बच्चे की गई जान

हरियाणा के लोहारू में भरतपुर जिले के 2 युवकों को गो तस्करी के शक में जिंदा जलाने का मामला सामने आने के बाद अब राजस्थान पुलिस की बर्बरता सामने आई है।
03:42 PM Feb 19, 2023 IST | Anil Prajapat
भरतपुर भिवानी केस   आरोपी की मां बोली राजस्थान पुलिस की पिटाई से बहू के गर्भ में पल रहे बच्चे की गई जान

भरतपुर। हरियाणा के लोहारू में भरतपुर जिले के 2 युवकों को गो तस्करी के शक में जिंदा जलाने का मामला सामने आने के बाद अब राजस्थान पुलिस की बर्बरता सामने आई है। जुनैद और नासिर की बर्बर हत्या के आरोपी श्रीकांत पंडित की मां ने राजस्थान पुलिस पर आरोप लगाया कि उनके घर में छानबीन करने आई पुलिस ने उनकी गर्भवती बहू के साथ बदसलूकी की। आरोपी की मां ने आरोप लगाया कि पूछताछ में दौरान पुलिस ने उसकी गर्भवती बहू के पेट में लात मारी, जिससे गर्भ में पल रहे बच्चे की मौत हो गई। इधर, राजस्थान पुलिस ने आरोपों को खारिज कर दिया है। भरतपुर एसपी श्याम सिंह ने कहा कि कामां एडिशनल एसपी और नगर डीवाईएसपी के नेतृत्व में गठित टीम हरियाणा की नगीना थाना पुलिस के साथ आरोपी श्रीकांत के घर दबिश देने गई थी। आरोपी की मां जो आरोप लगा रही है, वो गलत है। सच्चाई तो ये है कि भरतपुर पुलिस आरोपी के घर के अंदर ही नहीं गई। आरोपी के दो भाई भी गांव की दूसरी जगह पर मिले, जहां पर उनसे पूछताछ की गई। यह पूरी कार्रवाई हरियाणा पुलिस के साथ हुई थी।

Advertisement

आरोपी श्रीकांत की मां दुलारी देवी ने राजस्थान पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए नगीना पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवाई है। दुलारी ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि 17 फरवरी को राजस्थान पुलिस की वर्दी और सादा कपड़ों में 30-40 लोग उनके घर पर आए। जिन्होंने आते ही परिवार के लोगों के साथ मारपीट शुरू कर दी और लड़के के बारे में पूछा। जब हमने कहा कि हमें पता नहीं है तो मेरे और मेरी बहू कमलेश के साथ मारपीट की। प्रेग्नेंट बहू के पेट में लात मारने के कारण उसकी हालत खराब हो गई, जिसे उसे मंडीखेड़ा अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां से गंभीर हालत में उसे नलहर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। जहां बहू के बच्चा मृत पैदा हुआ। महिला ने आरोप लगाया कि पुलिसकर्मियों के पिटाई से बहू के गर्भ में पल रहे बच्चे की जान चल गई। साथ ही पुलिस मेरे दो बच्चों को उठाकर ले गए, जिनका अब तक हमें कोई पता नहीं है और ना ही हमारा उनसे कोई संपर्क हो पा रहा है। महिला ने बेटे विष्णु व राहुल का पता लगाने और दोषियों के खि में संलिप्त दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्यवाही की जाए।

मोनू ने वीडियो में कहा- मिल रही जान से मारने की धमकी

भरतपुर के दो लोगों की हत्या के मामले में गिरफ्तारी से बच रहे मोहित यादव उर्फ मोनू मानेसर ने एक वीडियो में इस हत्याकांड में अपनी संलिप्तता से इनकार करते हुए दावा किया कि घटना के समय वह एक होटल में था। उसने सोशल मीडिया पर होटल के सीसीटीवी फुटेज भी साझा किए। मोनू का दावा है कि उसे संदिग्ध गोतस्करों से जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं। हरियाणा पुलिस ने पिछले महीने उसकी शिकायतों पर दो प्राथमिकी दर्ज की थी।

एक आरोपी गिरफ्तार, चार की तलाश जारी

उल्लेखनीय है कि भरतपुर की पहाड़ी तहसील के घाटमीका गांव के रहने वाले नासीर (25) और जुनैद (35) के शव गुरुवार को भिवानी के लोहारू में जले हुए वाहन में मिले थे। इन दोनों का कथित रूप से कु छ ‘गोरक्षकों’ ने अपहरण कर लिया था। इस मामले में गोपालगढ़ थाने में पांच नामजद लोगों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है। जिनमें अनिल, श्रीकांत, रिंकू सैनी, लोकेश सिंगला और मोनू शामिल हैं। पांच में से एक आरोपी रिकूं सैनी को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। जहां से उसे पांच दिन की पुलिस अभिरक्षा में भेज दिया है। वहीं, पुलिस चार अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है।

.