For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

बजट से पहले हरीश चौधरी ने सीएम गहलोत के सामने रखी ये बड़ी मांग

02:13 PM Feb 08, 2023 IST | Jyoti sharma
बजट से पहले हरीश चौधरी ने सीएम गहलोत के सामने रखी ये बड़ी मांग

कांग्रेस नेता और पंजाब प्रभारी हरीश चौधरी ने बजट पेश होने से ऐन वक्त पहले एक बड़ी मांग सीएम अशोक गहलोत के सामने रख दी है। जिससे अब यह कयास लगाए जा रहे हैं कि शायद अशोक गहलोत हरीश चौधरी की यह मांग अपने बजट में शामिल करें।

Advertisement

बाड़मेर को संभवत बालोतरा को बनाया जाए जिला

हरीश चौधरी ने बाड़मेर जिले को संभाग और बालोतरा को जिला बनाने की मांग की है। हरीश चौधरी कल यानी मंगलवार को बाड़मेर के दौरे पर थे जहां उन्होंने देर रात सर्किट हाउस में मीडिया कर्मियों से बात की। जिसमें उन्होंने अपनी मांगों को बजट में शामिल करने के लिए कहा।

हरीश चौधरी ने कहा कि बाड़मेर को संभाग और बालोतरा को जिला बनाने की मांग यह मेरी निजी नहीं है बल्कि गुडामालानी, पचपदरा, बायतु और सिवाना के लोगों की है। यही नहीं हरीश चौधरी ने यह भी कहा है कि उनके इस मांग को इसी बजट में शामिल किया जाए। संभाग में कौन-कौन से जिले और क्षेत्र शामिल किए जाएंगे यह तो बाद की बात है। फिलहाल इसकी घोषणा बजट में होनी चाहिए, इसलिए इसे लेकर कोई भी राजनीति या विवाद नहीं करें।

बालोतरा एक नहीं बल्कि चार विधानसभाओं से मिलकर बना है

हरीश चौधरी ने पूर्व मंत्री अमराराम चौधरी पर निशाना साधते हुए बोला कि बालोतरा 4 विधानसभा क्षेत्र को मिलाकर बना हुआ है। इसलिए जो लोग यह कह रहे हैं कि बालोतरा सिर्फ पचपदरा को मिलाकर बना है वह इसका श्रेय ना लें बल्कि इसका श्रेय सिर्फ जनता को दिया जाना चाहिए। क्योंकि हर विधानसभा क्षेत्र से वहां की रहने वाली जनता की भावनाएं जुड़ी हुई होती हैं इसलिए इसका सियासी फायदा ना उठाया जाए।

क्या हरीश चौधरी की मांग होगी पूरी?

अब यहां सवाल यह उठता है कि हरीश चौधरी जो कांग्रेस से कटे कटे से नजर आ रहे हैं, क्या उनकी इस घोषणा को सीएम अशोक गहलोत अपने बजट में शामिल करेंगे। अब यह थोड़ा मुश्किल हो चला है क्योंकि इसी साल विधानसभा चुनाव है और हरीश चौधरी अक्सर बगावती सुर अलापते नजर आ चुके हैं। ऐसे में अशोक गहलोत सरकार के लिए इस घोषणा को बजट में शामिल करना मुश्किल नजर आ रहा है।

.