For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

दीपावली से पहले मुख्यमंत्री का बेरोजगार युवाओं को बड़ा तोहफा,आज से इस विभाग में भर्ती के लिए कर सकते आवेदन

01:29 PM Oct 21, 2024 IST | Anand Kumar
दीपावली से पहले मुख्यमंत्री का बेरोजगार युवाओं को बड़ा तोहफा आज से इस विभाग में भर्ती के लिए कर सकते आवेदन

Good News rajasthan: राजस्थान के बेरोजगार युवाओं के लिए एक और गुड न्यूज है कि राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने उनको एक ओर दीपावली का तोहफा दिया है. दीपावली से पहले एक विभाग में भर्ती निकाली है और और आज से ऑनलॉइन फार्म भरना शुरू हो गया है. राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा कृषि विभाग में 14 विभिन्न पदनाम के कुल 241 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है. इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 21 अक्टूबर यानि की आज से इसकी शुरूआत हो चुकी है और 19 नवंबर 2024 की रात्रि 12 बजे तक इसके आवेदन किए जा सकेंगे.

Advertisement

आयोग की वेबसाइट पर प्राप्त करे जानकारी

आयु सीमा, शैक्षणिक योग्यता, वर्गवार वर्गीकरण, आवेदन प्रक्रिया व अन्य विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी पदों के लिए आयोग की वेबसाइट पर विस्तृत जानकारी उपलब्ध है. इस वेबसाइट के माध्यम से ही सारी जानकारी प्राप्त कर जो अभ्यर्थी है वह अपनु सुविधानुसार आवेदन कर सकते है.

जानिए किन पदो पर कर सके आवेदन

आयोग के सचिव की माने तो विज्ञापन में कृषि विभाग के लिए राजस्थान कृषि अधीनस्थ सेवा नियम, 1978 एवं राजस्थान अनुसूचित क्षेत्र के लिए राजस्थान अनुसूचित क्षेत्र अधीनस्थ, लिपिक वर्गीय और चतुर्थ श्रेणी सेवा (भर्ती एवं सेवा की अन्य शर्ते) नियम, 2014 तथा राजस्थान कृषि सेवा नियम, 1960 के अन्तर्गत सहायक कृषि अधिकारी (नॉन शेड्यूल एरिया)-115, सहायक कृषि अधिकारी (शेड्यूल एरिया)-10, सांख्यिकी अधिकारी-18, कृषि अनुसंधान अधिकारी (विभिन्न विषय)-25, सहा. कृषि अनुसंधान अधिकारी (विभिन्न विषय)-73 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. परीक्षा स्थान व तिथि के संबंध में यथा समय सूचित कर दिया जाएगा. इस बडे तोहफे के बाद हर कोई मुख्यमंत्री का आभार भी जता रहा है.

अपनी प्राथमिकताओं के अनुरूप काम कर रहे सीएम

आपको बता दे कि राजस्थान के मुख्यमंत्री के रूप में जब भजनलाल शर्मा ने पदभार संभाला तो उनकी पहली प्राथमिकता राजस्थान के विकास के साथ-साथ यह भी रही है कि राजस्थान के जो बेरोजगार युवा है उनको किस प्रकार से रोजगार दिया जाए. हालांकि इसके लिए अलग-अलग योजनाओं के माध्यम से उनको लाभ तो दिया ही जा रहा है इसके साथ ही साथ अब जिस तरह से भर्तिया निकाली जा रही है उससे युवाओं को एक सुनहरा अवसर प्रदान किया जा रहा है.

.