For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Rajasthan Election 2023: बसपा ने 20 उम्मीदवार किए घोषित, जानें किसे-कहां से मिला टिकट

08:01 PM Oct 27, 2023 IST | Sanjay Raiswal
rajasthan election 2023  बसपा ने 20 उम्मीदवार किए घोषित  जानें किसे कहां से मिला टिकट

जयपुर। राजस्थान में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने 20 प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है। बसपा अब तक 42 उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। बसपा प्रदेश अध्यक्ष भगवान सिंह बाबा ने कहा कि उनकी पार्टी जल्द ही सभी विधानसभा क्षेत्रों पर उम्मीदवार घोषित कर देगी। पार्टी द्वारा सूची के अनुसार मुंडावर से पृथ्वीराज को टिकट दिया है। वहीं गोगुंदा से दलपत गरासिया को टिकट दिया है। झाडोल से निंबाराम भील को टिकट दिया है।

Advertisement

सलूंबर से कन्हैयालाल मीणा का टिकट काटा है। उदयपुर ग्रामीण से खेमराज कटारा को टिकट दिया है। भीम से हुकमाराम को टिकट दिया है। वहीं नाथद्वारा से बाबूलाल साल्वी प्रत्याशी बनााया है। कुंभलगढ़ से नारायण लाल को टिकट दिया है। प्रतापगढ़ से कमल मीणा, आसपुर से दिलीप मीणा, चौरासी-विजय सिंह रौत, घाटोला- बाबूलाल गणावा, गढ़ी-सुर्यलाल खाट, कुंभलगढ़- हरेंद्र निमामा, मारवाड़ जंक्शन-गजराज कंवर, भादरा-रामनाथ शर्मा, लाडनूं- नियाम मोहम्मद, पोकरण-तुलसाराम, धोद-कालूराम मेहरड़ा और तारानगर से छोटूराम को टिकट दिया गया है।

बसपा ने अब तक 42 उम्मीदवार किए घोषित…

बता दें 21 अक्टूबर को बसपा पार्टी ने 10 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी। पार्टी अब तक 42 उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। पार्टी ने अजमेर, भरतपुर, बूंदी समेत कई सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे। 22 अक्टूबर तक बहुजन समाज पार्टी ने राजस्थान में अपने 22 प्रत्याशियों का ऐलान किया था। बसपा ने नदबई और नगर विधानसभा सीट पर पहले ही अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी थी। बसपा की तरफ से जारी प्रेस रिलीज में कहा गया कि बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष बहन कुमारी मायावती के निर्देश के अनुसार प्रदेश अध्यक्ष भगवान सिंह बाबा ने राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के लिए 20 उम्मीदवार घोषित किए हैं।

.