For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Big News: हत्या से 15 दिन पहले बाबा सिद्दीकी को मिली थी जान से मारने की धमकी, दी गई थी Y कैटेगरी की सुरक्षा फिर भी 9.9 एमएम पिस्तौल से चला दी गोलियां

08:52 AM Oct 13, 2024 IST | Ravi kumar
big news  हत्या से 15 दिन पहले बाबा सिद्दीकी को मिली थी जान से मारने की धमकी  दी गई थी y कैटेगरी की सुरक्षा फिर भी 9 9 एमएम पिस्तौल से चला दी गोलियां
Advertisement

Baba Sidhiki Shot Dead: महाराष्ट्र में एनसीपी के नेता बाबा सिद्दीकी हत्या में पकड़े गए शूटर और वारदात में इस्तेमाल पिस्टल ने वारदात की पूरी कहानी खोल कर रख दी है. इस वारदात की जिम्मेदारी भले ही अभी तक किसी छोटे बड़े गैंग ने नहीं ली है, लेकिन काफी हद तक साफ हो गया है कि वारदात का मास्टर माइंड कौन हो सकता है. वारदात का तरीका भी देश के कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की ओर ही इशारा कर रहा है. ऐसे में मुंबई पुलिस ने मामले की जांच का दायरा भी मुंबई से बाहर निकलकर दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और राजस्थान तक बढ़ा दिया है.

संभावना है कि बहुत जल्द मुंबई पुलिस लॉरेंस से पूछताछ के लिए यहां आ सकती है. मूल रूप से बिहार के गोपालगंज के रहने वाले महाराष्ट्र एनसीपी के दिग्गज नेता बाबा सिद्दीकी की शनिवार की देर रात तीन बदमाशों ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसाते हुए हत्या कर दी. बदमाशों ने वैसे तो आधा दर्जन से अधिक फायर किए, लेकिन बाबा सिद्दीकी को कुल 4 गोलियां लगीं और वहीं जमीन पर गिर कर शांत हो गए।

आनन फानन में उन्हें मुंबई के लीलावती अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.यह पूरी वारदात घटना स्थल पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है, ऐसे में पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पहचान करते हुए दो बदमाशों को अरेस्ट कर लिया है. पुलिस के मुताबिक पकड़े गए बदमाशों में एक बदमाश उत्तर प्रदेश का रहने वाला है तो दूसरा हरियाणा का. जबकि तीसरा बदमाश फरार है. इस बदमाश की भी पहचान हो गई है और पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए ताबड़तोड़ दबिश दे रही है।

पुलिस के मुताबिक बदमाशों ने वारदात 9.9 एमएम पिस्टल का इस्तेमाल के साथ बदमाशों के यूपी-हरियाणा से होने की वजह से आशंका है कि इस वारदात को लॉरेंस बिश्नोई ने अंजाम दिया है।हालांकि जेल में बंद से लॉरेंस बिश्नोई की गैंग ने अभी तक ना तो इस वारदात की जिम्मेदारी नहीं ली है और ना ही इसका खंडन किया है. बताया जा रहा है कि तीन महीने पहले लॉरेंस बिश्नोई की गैंग को बाबा सिद्दीकी की सुपारी मिली थी. इसके लिए लॉरेंस के गुर्गे की सुपारी देने वाले व्यक्ति के साथ पुणे में मीटिंग हुई थी।

बाबा सिद्दीकी की फिल्म अभिनेता सलमान खान से करीबी भी इस अशंका को बल दे रही है. पुलिस के मुताबिक बाबा सिद्दीकी को 15 दिन पहले धमकी भी मिली थी. यह धमकी भी उन्हें सलमान खान की वजह से मिली थी और इसमें उन्हें उड़ा देने की बात कही गई थी. मुंबई पुलिस के क्राइम ब्रांच के मुताबिक करीब एक महीने से बदमाश बाबा सिद्दीकी की रैकी कर रहे थे.

बाबा सिद्दीकी वाई श्रेणी सुरक्षा प्राप्त थे, ऐसे में यह साफ जाहिर हो रहा है कि निश्चित रूप से कोई भेदिया भी उनके साथ था. चूंकि लॉरेंस बिश्नोई करीब 6 साल से सलमान खान की हत्या के फिराक में है और संपत नेहरा समेत कई अन्य शूटरों के माध्यम से कई बार असफल प्रयास भी कर चुका है, इसलिए भी मुंबई पुलिस को आशंका है कि यह वारदात भी लॉरेंस गैंग और उसके गैंग की हो सकती है.

.