होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

पेरिस में अयोजित पैरा ओलंपिक में राजस्थान की अवनी ने जीता गोल्ड, मोना ने शूटिंग में जीता कांस्य पदक

06:38 PM Aug 30, 2024 IST | Dipendra Kumawat

पेरिस में अयोजित पैरा ओलंपिक में राजस्थान की अवनी लेखरा और मोना अग्रवाल ने रचा इतिहास,पदक जीत कर देश का नाम रौशन किया है.

जयपुर । पेरिस में चल रहा पैरा ओलंपिक खेल में राजस्थान की अवनी लेखरा और मोना अग्रवाल ने रचा इतिहास. जयपुर की अवनी लेखरा ने एयर रायफल शूटिंग में गोल्ड जीता. जबकि मोना अग्रवाल ने 10 मीटर रायफल शूटिंग में कांस्य पदक जीता है. दोनों ही फाइनल में पहुंचे थे और अब पदक पर कब्जा जमा लिया है.

अवनी लेखरा ने शूटिंग में रचा इतिहास

अवनी लेखरा शूटिंग में इतिहास रच दिया है. क्योंकि अवनी ने साल 2020 में भी गोल्ड जीता था. ओर वह भारत के लिए पहली गोल्ड मेडल जीतने वाली महिला एथलीट बनी थी. इसके अलावा ब्रॉन्ज मेडल भी जीता था. जबकि इस बार लगातार दूसरी बार गोल्ड मेडल जीतकर अवनी ने एक नया इतिहास रच दिया है. वह पैरा ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाली पहली महिला के साथ अब लगातार दो गोल्ड जीतने वाली भी पहली महिला एथलीट बन गई हैं.

मोना अग्रवाल ने जीता कांस्य पदक

वहीं पैरा ओलंपिक महिला 10 मीटर एयर रायफल शूटिंग में ही मोना तीसरे नंबर पर रहकर गोल्ड मेडल की रेस से बाहर हो गईं. उन्हें कांस्य पदक मिला है. बता दें, क्वालिफिकेशन राउंड में अवनी लेखरा दूसरे और मोना अग्रवाल पांचवें नंबर पर रही थीं.

अवनी और मोना प्रधानमन्त्री मोदी ने दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पैरालिंपिक एथलीट अवनी लेखरा और मोना अग्रवाल को उनकी जीत के लिए बधाई दी है. पीएम मोदी ने अवनी लेखरा को कहा पहली ऐसी महिला एथलीट हैं जिन्होंने पैरालिंपिक में तीन मेडल जीते हैं.

Next Article