होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

'संजीवनी घोटाले में क्यों नहीं घुसती ED…'. गणपति लॉकर्स पर पहली बार बोले CM गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक बार फिर इनकम टैक्स, ईडी और सीबीआई के बहाने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला है।
01:59 PM Oct 19, 2023 IST | Anil Prajapat

नई दिल्ली। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक बार फिर इनकम टैक्स, ईडी और सीबीआई के बहाने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला है। सीएम गहलोत ने आरोप लगाया कि जहां-जहां भी चुनाव होते हैं, वहां-वहां केंद्र सरकार की ओर से पहले ईडी, सीबीआई और इनकम टैक्स को भेज दिया जाता है। साथ ही सीएम गहलोत ने संजीवनी घोटाले का जिक्र करते हुए केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और गणपति प्लाजा के लॉकर्स में 500 की ब्लैक मनी का दावा करने वाले बीजेपी सांसद किरोड़ी लाल मीणा पर भी तीखा हमला बोला।

सीएम गहलोत ने कहा कि राजस्थान में संजीवनी घोटाला हुआ है। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत उसमें आरोपी है। एसओजी की पूछताछ में कोई जवाब नहीं दिया। यह ईडी का केस बनता है। लेकिन, मैं पूछना चाहता हूं कि इस केस में ईडी क्यों नहीं घुसती है। जबकि बीजेपी सांसद किरोड़ी मीणा ने जयपुर के गणपति प्लाजा में 500 करोड़ की ब्लैक मनी का दावा किया तो ईडी तुंरत पहुंच गई।

दिल्ली के कांग्रेस मुख्यालय में शुक्रवार को आयोजित प्रेस कान्फ्रेंस के दौरान सीएम गहलोत ने कहा कि आप देख रहे हो कि देश में क्या हो रहा है। देशभर में ईडी, सीबीआई और इनकम टैक्स का दुरुपयोग हो रहा है। देश किस दिशा में जा रहा है किसी को मालूम नहीं है। ज्यूडिशियल व कानून के मामलों में तीनों एजेंसियों की प्रमुख भूमिका है। सुप्रीम में सुनवाई हो रही है वहां जल्दी फैसले होने चाहिए। पहले किसी बड़े मामलों में सीबीआई जांच की मांग होती थी। अब जहां चुनाव होते है वहां ईडी, सीबीआई पहले पहुंचती है। देश की एजेंसियां ऊपरी दबाव में काम कर रही है।

तीनों एजेंसियों को दी ये नसीहत

सीएम गहलोत ने सीबीआई, ईडी और इनकम टैक्स को केंद्र सरकार के इशारे पर काम करना बंद करना चाहिए। क्योंकि आज देश की जनता का विश्वास खत्म हो रहा है। पूरा देश देख रहा है कि केंद्र के इशारे पर ईडी और सीबीआई कार्रवाई कर रही है। तीनों एजेंसियों चेयरमैन को मैं यही कहना चाहूंगा कि आपका काम देश प्रति होना चाहिए और इनके दबाव में काम नहीं करने का साहस होना चाहिए। उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा कि यूपीए राज में 10 साल में 112 बार छापे मारे गए थे। मोदी राज में मात्र 9 साल में तीन हजार 10 छापे मारे गए। लेकिन, 888 में चार्जशीट पेश हुई। ऐसे में मैं पूछना चाहता हूं कि बाकी मामलों में चार्जशीट क्यों पेश नहीं की गई?

मणिपुर मुद्दे पर मोदी को घेरा

मणिपुर मुद्दे पर सीएम गहलोत ने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि मणिपुर हिंसा की आग में जल रहा है। लेकिन, पीएम मोदी को एक दिन की भी फुर्सत नहीं है, वहां पर जाकर आ जाएं या फिर कुछ बोले। उन्होंने गुजरात में जब भूकंप आया था तो लाखों हाथ खड़े हो थे लेकिन वे हाथ अब नजर क्यों नहीं आते है। कहा कि राहुल गांधी बार-बार अडानी और मणिपुर का नाम क्यों लेते है? क्या विपक्ष को बोलने का अधिकार नहीं है? क्या इस मुद्दे पर बोलना सत्ता पक्ष का धर्म नहीं है?

 संजीवनी घोटाले का किया जिक्र

सीएम गहलोत ने संजीवनी घोटाले पर कहा कि इस मामले में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत आरोपी है। लेकिन, मेरे ऊपर मानहानि का केस कर रखा है, ये अलग बात है। मैंने एसओजी को इस बारे में बार-बार लिखा, लेकिन, अब तक कोई कार्रवाई नहीं की। ईडी भी इस मामले में नहीं घुस रही है। ये जो देश के अंदर स्थिति बन रही है, ये सही नहीं है।

गणपति प्लाजा में ईडी की एंट्री पर ये बोले

सीएम गहलोत ने कहा कि हाल में जब राजस्थान में ईडी की छापेमारी चल रही थी। तभी बीजेपी सांसद किरोड़ी लाल मीणा जयपुर के गणपति प्लाजा पहुंच गए और मॉल के लॉकर्स में 500 करोड़ की ब्लैक मनी का दावा करते हुए धरने पर बैठ गए थे। इसके बाद जांच के लिए ईडी भी पहुंच गई। लेकिन, ये काम तो पुलिस और इनकम टैक्स का था।

ये खबर भी पढ़ें:-‘रिछपाल मिर्धा बीमार…उनकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं’ हनुमान बेनीवाल ने फिर बोला तीखा हमला

Next Article