For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

'जनाक्रोश में ना जनता है ना आक्रोश...मैं मोदी की तरह नहीं हूं, मुझमें कमी है तो उसे दूर कर लूंगा'- भाजपा पर बरसे अशोक गहलोत

02:12 PM Apr 28, 2023 IST | Jyoti sharma
 जनाक्रोश में ना जनता है ना आक्रोश   मैं मोदी की तरह नहीं हूं  मुझमें कमी है तो उसे दूर कर लूंगा   भाजपा पर बरसे अशोक गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आए दिन ताबड़तोड़ कई जिलों में जा-जाकर महंगाई राहत कैंप का अवलोकन कर रहे हैं, हनुमानगढ़ के  मलखेड़ा में भी उन्होंने महंगाई रहात कैंप का अवलोकन किया।इस मौके पर कार्यक्रम को उन्होंने संबोधित किया।

Advertisement

सेवा का संकल्प कामयाब हो रहा है

सीएम गहलोत ने कहा कि मैं बहुत भाग्यशाली हूं। मेरा सेवा का संकल्प है वह कामयाब हो रहा है। इस राहत कैंप के जरिए 10 योजनाओं को लोगों से जोड़ा जा रहा है। महंगाई से लोगों को छुटकारा दिया जा रहा है। राहुल गांधी ने भारत जुड़े यात्रा में भी यह मुद्दा उठाया था। जिन पर सरकार काम कर रही है। राहुल गांधी हमेशा इस चीज को लेकर चले और हमने बजट में जो घोषणा की हैं वह भी हमने महंगाई से राहत देने की नजरिए से ही दी है।

अभी मैं कैंप को देख रहा था गया था, तब एक बुजुर्ग ने खुद कहा था कि एक पत्थर उनके सिर पर गिर गया था, जिससे सिर फट गया था। साढ़े 8 लाख रुपए  का बिल हुआ। उसका इलाज फ्री हुआ है।एक युवक ने बताया कि अभी उन्होंने मुझे बताया कि मेरे पिताजी का ढाई लाख रुपए का इलाज श्रीगंगानगर में फ्री हुआ। अब मैंने 10 लाख का बीमा 25 लाख का कर दिया है। आप सब का इलाज 25 लाख तक फ्री होगा। हजार रुपए कम से कम आप को पेंशन मिलेगी। आपके पशु गाय भैंसों को बीमा मिलेगा। गायों के लिए 40 हजार रुपए बीमा किया गया है। गरीब जरूरतमंद को अन्नपूर्णा योजना के तहत किट प्रदान की जा रही है। इस राशन किट में तेल, मसाले, दाल, चावल के अलावा काफी चीजें हैं। लोग कुछ भी बाहर से खरीदने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

पंजाब के सीएम से पानी की बात की है

हमने नरेगा के दिन बढ़ा दिए। बढ़ाकर 125 दिन कर दिए हैं। आम उपभोक्ताओं को 100 यूनिट बिजली फ्री कर दी है। किसानों को दो हजार यूनिट बिजली फ्री कर दी है। कल मैं पंजाब गया था। प्रकाश सिंह बादल के श्रद्धांजलि देने के लिए वे पांच बार मुख्यमंत्री रहे थे। बहुत अच्छे आदमी थे। कांग्रेस के खिलाफ थे लेकिन वह आदमी अच्छे थे। लड़ाई विचारधारा की होती है। कल मैं उनकी अंत्येष्टि में गया था। तब वहां के मुख्यमंत्री भगवंत मान से पानी के लिए हमने उनसे बात की है कि भाखड़ा नांगल में कई और बांधों में के गंदा पानी आ रहा था। हमने उनसे इस बारे में बातचीत की। उन्होंने हमारी बातचीत सुनी, मैंने कहा कैंसर होने लगा लोगों को पंजाब में भी और यहां पर भी। मैंने उनसे बहुत सारी बातें की। राजस्थान के किसानों का भविष्य सुनिश्चित रहे उन्हें तकलीफ ना हो।

सरसों की MSP बढ़ाने के लिए आज ही प्रधानमंत्री को पत्र भेजेंगे

जल जीवन मिशन के तहत हर घर तक चल पहुंचेगा। आधा पैसा केंद्र सरकार दे रही है, आधा पैसा राज्य सरकार दे रही है।  इस तरह 40 हजार करोड़ की स्कीम आगे बढ़ रही है। राजस्थान में सरसों की फसलों पर MSP की बात हुई थी। आज ही मैं प्रधानमंत्री को पत्र लिखूंगा। जो 25% की MSP की पाबंदी की हुई है, उसे हटाकर आप को 100% सरसों की खरीद होनी चाहिए। यह मैं मांग करूंगा भारत सरकार से आज ही पत्र भेजा जाएगा।

सीएम ने कहा कि मुझे दुख है कि मोदी जी की कथनी और करनी में बहुत बड़ा अंतर है। मोदी कहते कुछ हैं, वह काम होता नहीं है। हमें शिकायत है उनसे अब तो स्थिति यह हो गई है कि एमएसपी में जब वह मेरी तरह मुख्यमंत्री थे, हम दोनों साथ-साथ मुख्यमंत्री थे। तो वह कहते थे कि एमएसपी का कानून बनना चाहिए। देश के अंदर यूपीए गवर्नमेंट में कहते थे, अब हम उनसे पूछते हैं कि अब जब वो प्रधानमंत्री बन गए तो अब MSP पर कानून क्यों नहीं बन रहा है। किसानों की आय दुगनी होनी चाहिए, उस पर आपका ध्यान क्यों नहीं जा रहा है। यह हमारा सबसे बड़ा सवाल है।

जातिगत हो जनगणना

अभी मैंने पत्र लिखा है कि अब जातिगत जनगणना होनी चाहिए। हर जाति की जनगणना हो। अभी लोकसभा में 542 सीटें हैं, ये बढ़ जाएंगी तो उन्हें उनका न्याय मिलेगा। सीएम ने कहा कि गर्मियां बहुत भयंकर पड़ रही हैं। जिला प्रशासन को एडवांस भेज दिया है। राजस्थान में पीने की समस्या है पूरी दुनिया के अंदर गर्मी बहुत ज्यादा पड़ने वाली है। तो आपके सहयोग से ही हमने बहुत शानदार प्रबंधन किया था। कोरोना में राजस्थान का भीलवाड़ा मॉडल की तो डब्ल्यूएचओ में उसकी तारीफ हुई थी। हमने जान बचाने का काम किया, लोगों को हमने ऑक्सीजन की कमी नहीं आने दी। दवाई की, 40 हजार रुपए के इंजेक्शन तक फ्री लगाएं।

जनाक्रोश है कहां

जल्द ही रावतसर में एडीजे कोर्ट खुल जाएगा। मैंने कोई कमी नहीं रखी, जो मुझ से मांगा है मैंने वो दिया है। राजस्थान में मैंने सुशासन देने की कोशिश की है। इन 5 सालों में मैंने राजस्थान की जनता के ऊपर कोई टैक्स नहीं लगाया है। भाजपा इस बार बौखला गई है। जन आक्रोश रैली निकाल रहे हैं। वहां कुर्सियां खाली पड़ी रहती हैं, ना जन आता है ना आक्रोशित जनता। मैं पूछता हूं कि आक्रोश किस बात का है। भाजपा नेताओं से पूछना चाहता हूं कि यह बताओ आक्रोश मेरे सरकार से किन-किन बातों का है। मैं मोदी जी की तरह नहीं हूं। अगर कोई कमी है मुझमें मेरी सरकार में तो मैं उसको दूर कर लूंगा। यह लोकतंत्र है।

आज में क्या हो रहा है। लेखक साहित्यकार नेता सच बोले तो वे देशद्रोही हैं। आप यहां चीन बनाना चाहते हैं। वहां पर नकली चुनाव होते हैं सिर्फ नाम के लिए। हमारे यहां जनता ही माई बाप है। आप जाओगे तो हम जीतेंगे वरना हम भी घर जा कर बैठेंगे। यह आपको हमने अधिकार दिया है। यह भी आपको कांग्रेस ने दिया है।

.