For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Ashok Gehlot Poster : सीएम गहलोत का होर्डिंग हुआ चोरी, चोर की तलाश में रात भर दौड़े पुलिसकर्मी

02:29 PM May 01, 2023 IST | Sanjay Raiswal
ashok gehlot poster   सीएम गहलोत का होर्डिंग हुआ चोरी  चोर की तलाश में रात भर दौड़े पुलिसकर्मी

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का एक होर्डिंग चोरी होने का मामला सामने आया है। सीएम गहलोत का होर्डिंग चोरी होने का पता चलने पर पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। चोरी का पता चलते ही पुलिस हरकत में आई और 24 घंटे में ही आरोपी को पकड़ लिया। 6 पुलिसकर्मियों ने पूरी रात पूरे इलाके में दबिश दी। मामला जयपुर के विश्वकर्मा इलाके का है।

Advertisement

दरअसल, 3 मई को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का जन्मदिन है। सीएम गहलोत के 73वें जन्मदिन के मौके पर विश्वकर्मा स्थित महात्मा ज्योतिबा फुले राष्ट्रीय संस्थान में एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है। विश्वकर्मा के वीकेआई के पास सीकर रोड पर इसी का 40 गुना 8 फीट का होर्डिंग लगाया गया था।

शनिवार 29 अप्रैल को ये होर्डिंग गायब मिला। इसको लेकर संस्थान के जिला अध्यक्ष सीताराम सैनी ने अज्ञात व्यक्ति के पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। सीएम गहलोत के होर्डिंग चोरी होने की सूचना पर पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया और 6 पुलिसकर्मियों ने होर्डिंग के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले। पुलिस की जांच में होर्डिंग के पास में स्थित होटल ताज के कैमरे में एक व्यक्ति होर्डिंग चोरी करते हुए कैद हो गया। जिसकी तलाश में पुलिस ने रातभर दबिश दी।

विश्वकर्मा थाना सीआई रमेश सैनी ने बताया, रविवार 30 अप्रैल की सुबह पुलिस ने उस व्यक्ति को पकड़ लिया। पुलिस ने आरोपी के पास से हटाया गया होर्डिंग भी बरामद कर लिया। पुलिस की जांच में उसकी पहचान कपिल के रूप में हुई। पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि मालिक के द्वारा पैसा नहीं दिए जाने के कारण उसने गुस्से में ये होर्डिंग निकाला था। होर्डिंग मिलने के बाद सीताराम सैनी ने बताया कि कपिल शराबी किस्म का व्यक्ति है। होर्डिंग मिलने के बाद सीताराम सैनी के द्वारा लिखित में थाने में पत्र दिया गया है। जिसमें किसी भी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं करने की बात कही गई है।

4 हजार रुपए है होर्डिंग…

सीताराम सैनी ने बताया कि सीएम गहलोत संस्थान के मुख्य संरक्षक हैं। ऐसे में उनके जन्मदिन पर रक्तदान शिविर लगाया जाता हैं। जन्मदिन होने के चलते 25 तारीख से इलाके में पोस्टर लगाए जा रहे हैं। शहर में तीन दर्जन से अधिक जगह पर होर्डिंग लगे हुए हैं। 29 अप्रैल को सुबह एक होर्डिंग नहीं मिला। इस एक होर्डिंग की कीमत 4 हजार रुपए है।

.