For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

किसानों की जमीन कुर्की मामले में गरमाई सियासत, गहलोत, डोटासरा ने बोला हमला, राठौड़ का करार जवाब

किसानों की जमीन की कुर्की मामले में बीजेपी के कद्दावर नेता राजेंद्र राठौड़ ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए जमकर हमला बोला।
03:15 PM May 21, 2024 IST | BHUP SINGH
किसानों की जमीन कुर्की मामले में गरमाई सियासत  गहलोत  डोटासरा ने बोला हमला  राठौड़ का करार जवाब

जयपुर। राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में सहकारी विकास बैंक लिमिटेड की ओर से 20 किसानों की जमीने कुर्क करने के मामले में राजस्थान की सियासत में भूचाल ला दिया है। एक तरफ कांग्रेस CM भजनलाल सरकार पर जमकर हमले कर रही है। वहीं सोमवार को बीजेपी के कद्दावर नेता राजेंद्र राठौड़ ने विपक्ष पर जमकर पलटवार किया। दरअसल, हनुमानगढ़ सहकारी भूमि विकास बैंक लिमिटेड रावतसर, पीलीबंगा, टिब्बी, पल्लू और हनुमानगढ़ तहसील में कुल 20 किसानों की भूमि 3 जून से लेकर 24 जून तक नीलाम करने के लिए अखबार में नोटिस जारी किया गया।

Advertisement

यह नीलामी कर्ज नहीं चुकाने की एवज में की जा रही थी। बार-बार नोटिस देने के बाद भी ब्याज जमा नहीं करवाने पर बैंक की और से भूमि की नीलामी करने का निर्णय लिया गया है। अखबार में यह नोटिस आने के बाद कांग्रेस भजनलाल सरकार पर जमकर हमलावर बन गई। इधर, सरकार ने भी त्वरित कार्रवाई करते हुए किसानों की जमीन कुर्की को लेकर आदेश देकर रोक लगा दी है।

यह खबर भी पढ़ें:-Rajasthan Politics: किरोड़ी लाल मीणा की चिट्‌ठी से राजस्थान की सियासत में मची खलबली

कांग्रेस को कोई हक नहीं

हनुमानगढ़ में किसानेां की जमीन कुर्की के मामले को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और कांग्रेस के महासचिव जसवंत सिंह गुर्जर ने सरकार पर जमकर हमला करते हुए आरोप लगाए। विपक्ष पर पलटवार करते हुए राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि कांग्रेस को भाजपा सरकार पर आरोप लगाने का कोई हक नहीं है। क्योंकि उनके शासनकाल में जितने हत्याचार हुए है, वो सबको पता है। कांग्रेस ने किसानों को झूठ बोलकर ठगा है। किसानों को अपनी मांग को लेकर सड़कों पर तक उतरना पड़ा था। ऐसी कांग्रेस को भाजपा पर आरोप लगाने का कोई अधिकार नहीं है।

सरकार को नोटिस की नहीं थी कोई जानकारी

अखबार में हनुमानगढ़ के 20 किसानों की जमीन कुर्की होने को लेकर नोटिस छपे को लेकर राठौड़ ने कहा कि यह नोटिस सरकार के संज्ञान में नहीं आया। लेकिन अब मामला ज्ञात होने पर सरकार ने इस पर रोक लगा दी है। जिसमें सरकार अब आवश्यक कार्रवाई भी कर रही है। सरकार ने आदेश जारी कर दिया है कि कोई बैंक, किसी किसान की जमीन पर लोन है तो उसे कुर्क नहीं कर सकेगा। राठौड़ ने कहा कि कांग्रेस भूल गई उसके राज में कितने ही किसानों ने कर्ज के कारण आत्महत्या की हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-अब राशन की दुकानों पर मिलेंगे गैस सिलेंडर, छोटू पांच किलो और मुन्ना दो किलो का बिकेगा

.