For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

पटाखो के लाईसेंस के लिए आवेदन शुरू,जानिए कैसे करे आवेदन

10:43 PM Aug 28, 2024 IST | Arjun Gaur
पटाखो के लाईसेंस के लिए आवेदन शुरू जानिए कैसे करे आवेदन

अस्थाई लाइसेंस के इच्छुक आवेदक निर्धारित प्रारूप में आवेदन पत्र 19 सितंबर तक एडीसीपी लाइसेंसिंग कार्यालय में जमा करा सकेंगे

Advertisement

जोधपुर|दीपावली का पर्व जैसे जैसे नजदीक आ रहा है वैसे ही तैयारियां शुरू हो जाती है। पटाखो के बिना दीपावली का पर्व सूना सा होता है। लिहाजा पुलिस कमिश्नरेट क्षेत्र में दीपावली को लेकर आतिशबाजी की अस्थाई दुकानों के लाइसेंस आवेदन पत्र पुलिस कमिश्नर कार्यालय में जमा करवाए जा सकेंगे। अस्थाई लाइसेंस के इच्छुक आवेदक निर्धारित प्रारूप में आवेदन पत्र 19 सितंबर तक एडीसीपी लाइसेंसिंग कार्यालय में जमा करा सकेंगे। पुलिस कमिश्नरेट क्षेत्र में दीपावली पर्व पर विस्फोटक आतिशबाजी की दुकानों के लिए अस्थाई अनुज्ञापत्र के आवेदन शुरू हो गए है। आवेदन की अंतिम तिथि 19 सितंबर है। पुलिस आयुक्त राजेंद्र सिंह ने बताया कि आवेदन अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त लाइसेंसिग आयुक्तालय कार्यालय में किसी भी कार्य दिवस में प्रस्तुत कर सकते है। इसके लिए आवेदन के साथ प्रस्तावित स्थल का ब्ल्यू प्रिन्ट, आसपास स्थित व्यावसायिक परिसर की स्थिति, व्यावसायिक स्थल के स्वामित्व व किरायानामा इत्यादि से सम्बन्धित दस्तावेज, संबंधित ग्राम पंचायत के ग्राम विकास अधिकारी का अनापत्ति प्रमाण पत्र आदि प्रस्तुत करना होगा।

लाइ्रसेंस ले रहे है तो यह ध्यान रखना जरूरी
इसके साथ चार प्रतियों में प्रस्तावित स्थल का ब्ल्यू प्रिंट, इस स्थल के ऊपर निवास न हो, दुकान का क्षेत्रफल 9 मीटर से कम व 25 मीटर से अधिक न हो व दमकल के आसानी से पहुंचने योग्य होनी चाहिए। प्रस्तावित दुकान ज्वलनशील व विस्फोटक या खतरनाक सामग्री के भंडारण वाले स्थान से न्यूनतम 15 मीटर दूर होनी चाहिए।

.