For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड नहीं मिला तो छलका अनुपम खेर का दर्द, बोले- अगर सारी ख्वाहिशें पूरी हो जाएं तो...

69th National Film Awards 2023: 69वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स का अनाउंसमेंट कर दिया गया है, लेकिन दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर अपनी सुपरहिट फिल्म 'The Kashmir Files' को नेशनल अवॉर्ड नहीं मिलने से खफा हैं। उन्हें इस बात की टीस है कि एक्टिंग का कोई सम्मान नहीं है।
01:59 PM Aug 25, 2023 IST | BHUP SINGH
बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड नहीं मिला तो छलका अनुपम खेर का दर्द  बोले  अगर सारी ख्वाहिशें पूरी हो जाएं तो

69th National Film Awards 2023: 69वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स का अनाउंसमेंट कर दिया गया है और दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर अपनी सुपरहिट फिल्म 'The Kashmir Files' को नेशनल अवॉर्ड मिलने से खुश हैं। लेकिन अनुपम खेर को इस बात का दुख है कि उन्हें एक्टिंग के लिए कोई अवॉर्ड नहीं मिला। इसको लेकर उन्होंने सोशल मीडिया पर एक लंबा-चौड़ा पोस्ट लिखा है। वहीं फिल्म के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने भी अपना रिएक्शन दिया है।

Advertisement

विवेक अग्निहोत्री को 'द कश्मीर फाइल्स' के लिए बेस्ट फीचर फिल्म का नरगिस दत्त अवॉर्ड मिला। फिल्म के डायरेक्टर अवॉर्ड मिलने से खुश हैं तो वहीं अनुपम खेर को इस बात का दुख है कि उन्हें एक्टिंग के लिए अवॉर्ड नहीं मिला। हालांकि उन्होंने विवेक की फिल्म को नेशनल अवॉर्ड मिलने पर खुशी जताई।

यह खबर भी पढ़ें:-चंद्रयान- 3 की सफलता के बाद वायरल हुए मजेदार मीम्स, यूजर्स ने लिए पाकिस्तान के मजे

यह फिल्म में 90 के दशक में कश्मीरी पंडितों के पलायन और उनके दर्द की कहानी बताती है। फिल्म पिछले साल मार्च में रिलीज हुई थी और बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की थी। 15 से 20 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने 250.06 करोड़ रुपए कमाए थे। फिल्म ने खूब तारीफें बटोरी थी और कुछ लोगों ने इसे प्रोपेगैंडा फिल्म भी बताया था। बावजूद इसके यह फिल्म बंपर कमाई करने में कामयाब रही थी। फिल्म में अनुपम खेर के अलावा पल्लवी जोशी और मिथुन च्रकवर्ती जैसे एक्टर्स थे।

अनुपम खेर ने लिखा लंबा-चौड़ा पोस्ट

अनुपम खेर ने ' द कश्मीर फाइल्स' को नेशनल अवॉर्ड मिलने पर ट्विटर पर एक लंबा-चौड़ा पोस्ट शेयर किया। इसमें उन्होंने लिखा, 'बहुत ही खुशी और गर्व की बात है कि द कश्मीर फाइल्स ने नेशनल अवॉर्ड जीता। फिल्म को राष्ट्रीय एकता पर बेस्ट फीचर फिल्म के लिए नरगिस दत्त अवॉर्ड मिला।

एक एक्टर ही नहीं बल्कि फिल्म के एक्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर के तौर पर भी मैं इस फिल्म को मिली मान्यता से खुश हूं। तब और खुशी होती, अगर मुझे मेरी एक्टिंग के लिए भी अवॉर्ड मिलता। पर अगर सारी ख्वाहिशें पूरी हो जाएं तो आगे काम करने का मजा और उत्साह कैसे आएगा। चलिए! अगली बार।'

पीड़ितों को समर्पित किया अवॉर्ड

फिल्म डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री 'द कश्मीर फाइल्स' को नेशनल अवॉर्ड मिलने से खुश हैं। उन्होंने एक वीडियो शेयर किया, जिसमें बोले। मैं अमरीका में हूं। सुबह-सुबह खबर मिली जब फोन बजने लगा तो पता चला कि 'द कश्मीर फाइल्स' को नेशनल अवॉर्ड मिला है। मैं हमेशा बोलता आया हूं कि द कश्मीर फाइल्स सिर्फ मेरी फिल्म नहीं है, मैं तो सिर्फ एक माध्यम था। जितने भी कश्मीर में हुए आतंकवादी घटनाओं के पीड़ित हैं….कश्मीरी हिंदू, सिख, ईसाई, मुस्लिम, दलित और गुर्जर…ये फिल्म उनकी आवाज है। उनके दर्द की आवाज है, जो पूरे विश्व में पहुंची। दिन-रात मेहनत करके हमने इसे सारे विश्व में पहुंचाया और आज नेशनल अवॉर्ड के कारण इस पर मुहर लग गई है। यह अवॉर्ड मैं अपने उन सबको समर्पित करता हूं, जो आतंकवाद के पीड़ित हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-‘रॉकेट्री: द नंबी इफेक्ट’ सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म : आलिया व कृति को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार

RRR ने जीते 6 नेशनल अवॉर्ड

मालूम हो कि 69वें नेशनल अवॉर्ड्स 24 अगस्त की शाम को अनाउंस किए गए थे। जहां आलिया भट्‌ट ने गंगूबाई काठियावाड़ी के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड जीता। वहीं कृति सेनन ने मिमी के लिए यह अवॉर्ड जीता। एसएस राजामौली की RRR ने विभिन्न कैटेगरी में छह नेशनल अवॉर्ड जीते।

.