For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

5 सेकेंड में दिया जवाब, अजमेर के अभिनव ने KBC में बनाई जगह, एपिसोड आज होगा प्रसारित

राजस्थान के अजमेर के एमबीबीएस द्वितीय वर्ष के छात्र अभिनव सिंह केबीसी-15 की हॉट सीट पर नजर आएंगे। शुक्रवार को KBC के प्रसारित होने वाले शो में अजमेर के अभिनव सिंह गए है।
03:17 PM Sep 22, 2023 IST | Kunal Bhatnagar
5 सेकेंड में दिया जवाब  अजमेर के अभिनव ने kbc में बनाई जगह  एपिसोड आज होगा प्रसारित

राजस्थान के अजमेर के एमबीबीएस द्वितीय वर्ष के छात्र अभिनव सिंह केबीसी-15 की हॉट सीट पर नजर आएंगे। शुक्रवार को KBC के प्रसारित होने वाले शो में अजमेर के अभिनव सिंह गए है। शो की रिकार्डिंग भी कर ली गई है। उन्होंने 3 सितंबर को प्ले अलॉन्ग के जरिए सोनी टीवी द्वारा फोन पर पूछे गए सवालों का जवाब दिया, जिसमें उनका चयन हो गया।

Advertisement

चयन की खबर सुनकर मां के आंसू छलके

3 सितंबर को अभिनव से सोनी टीवी ने फोन पर प्ले अलॉन्ग के जरिए कुछ सवाल पूछे, अभिनव ने सभी सवालों के जवाब दिए, जिसमें अभिनव का चयन हुआ। अभिनव बताते हैं कि उनका चयन पहले प्रयास में ही हो गया था। सेलेक्शन के बाद जब केबीसी टीम ने फोन किया तो पहली बार किसी को यकीन ही नहीं हुआ। जब ईमेल आया तो मुझे पता चला की सच में मेरा सलेक्शन हो गया है।

5 सेकेंड में जवाब देकर बनाई जगह

जब मेरी मां ने सुना कि मेरा चयन केबीसी में हो गया है तो वह रोने लगीं, फिर उन्होंने केबीसी टीम द्वारा दिए गए दिशा-निर्देशों का पालन किया। अभिनव बताते हैं कि वह 9 सितंबर को ऑडिशन के लिए मुंबई फिल्म सिटी गए थे। उस दौरान उन्होंने फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट राउंड में 5 सेकेंड में जवाब देकर हॉट सीट पर अपनी जगह बनाई थी। इसके लिए उन्होंने करीब 6 दिनों तक यूट्यूब, इतिहास, भूगोल से जुड़े सवालों का रिवीजन किया।

मां का 22 साल पुराना सपना हुआ पूरा

अभिनव अजमेर के आदर्श नगर बालूपुरा रोड का रहने वाला है। अभिनव की स्कूली शिक्षा भीलवाड़ा में हुई। फिलहाल वह भीलवाड़ा के आरयूआरएस कॉलेज में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे हैं। वह फिलहाल द्वितीय वर्ष का छात्र है। अभिनव की मां ज्योति सिंह जीसीए कॉलेज में प्रोफेसर हैं। वह काफी समय से केबीसी के एपिसोड देख रही हैं। उनकी मां का 22 साल से सपना था कि उनका बेटा केबीसी की हॉट सीट तक पहुंचे. अभिनव की मां अमिताभ बच्चन की बहुत बड़ी फैन हैं.

अभिनव का एपिसोड आज होगा प्रसारित

अभिनव ने बताया कि उनका एपिसोड शुक्रवार को रिलीज होगा. जिसमें वह अमिताभ बच्चन के सवालों का जवाब देते नजर आएंगे। शो के दौरान जब अभिनव की मुलाकात अमिताभ बच्चन से हुई तो उन्होंने उन्हें राजस्थानी पगड़ी पहनाई और पुष्कर का प्रसाद भी दिया। अभिनव का कहना है कि उन्हें वाइल्डलाइफ फोटोग्राफी का बहुत शौक है। शुक्रवार को रिलीज होने वाले एपिसोड में उनकी वाइल्डलाइफ फोटोग्राफी भी दिखाई जाएगी।

.