होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

लीजेंड्स लीग क्रिकेट की शुरूआत के बीच फायर टीम ने पहुंच थमाया आयोजकों को नोटिस,जानिए क्या रहा कारण

01:21 PM Sep 21, 2024 IST | Anand Kumar

Rajasthan News:राजस्थान के दूसरे बडे जिले जोधपुर में जैसे ही लीजेंड्स लीग क्रिकेट की शुरूआत हुई तो पहले मैच की शुरूआत में ही आयोजकों को नोटिस मिल गया। दक्षिण नगर निगम के चीफ फायर ऑफिसर की टीम 95 हजार रुपये का नोटिस लेकर आयोजकों के पास पहुंच गई. इस नोटिस में लिखा था कि, 'आयोजकों ने स्टेडियम में होने वाले एलएलसी मैच से पहले फायर एनओसी के लिए अप्लाई किया था. लेकिन उसके लिए निगम कोष में डिमांड राशि जमा नहीं कराई थी. इस वजह से फायर एनओसी जारी की गई और न ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियों की तैनाती की गई. इसके बावजूद आयोजकों ने मैच शुरू कर दिया जो कि मानव जीवन के साथ खिलवाड़ एवं नियम विरुद्ध है.उसके तहत ही उनको नोटिस जारी करने की कार्यवाही की गई।

चालान की आधी राशि की वसूल

जोधपुर नगर निगम की टीम ने मौके पर कार्यवाही करने के साथ ही चालान की आधी राशि नगर निगम के खाते में ऑनलाइन जमा करवाए। नगर निगम ने अपने नोटिस के जरिए आयोजकों को बताया कि बिना फायर एनओसी मैच करवाना नियम विरुद्ध एवं जन सुरक्षा के खिलाफ है. इस स्थिति में किसी भी प्रकार के फायर इंसीडेंट के लिए आप व्यक्तिगत जिम्मेदार होंगे. अगर मैच के दौरान कोई घटना या दुर्घटना होती है तो इसकी जिम्मेदारी भी स्वयं आपकी ही होगी.

पहले ही दे दिया था आयजको को नोटिस

नगर निगम के चीफ फायर ऑफिसर ने बताया कि फायर एनओसी की डिमांड राशि जमा कराने के लिए हमनें आयोजकों को नोटिस भी दिया था. लेकिन उनकी तरफ से कोई जवाब नहीं आया. इसीलिए हमारी टीम मौके पर पहुंची और चालान की आधी राशि यानी 50 हजार रुपये उसी वक्त निगम के खाते में ऑनलाइन जमा करवाए.

अभी भी बाकी है 45 हजार की आधी राशि

जब टीम मौके पर पहुंची तो इस दौरान राशि नही जमा कराने के लिए कई तरह के बहाने भी अधिकारियों को सुनने को मिले। अधिकारियों से कहा था कि उनका ऑनलाइन पेमेंट सिस्टम काम नहीं कर रहा है. इस पर अधिकारी थोड़े नाराज हो गए और फिर उन्होंने मौके पर आयोजकों को पूरा प्रोसेस समझाया कि निगम के खाते में ऑनलाइन पेमेंट कैसे जमा होता है. तब जाकर आयोजकों ने हाथों हाथ 50 हजार जमा करवाए. अधिकारियों ने बताया कि बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में लीजेंड्स लीग क्रिकेट के आयोजकों ने शेष बची 45,000 रुपये की चालान राशि दो दिन बाद जमा कराने के लिए कहा है. हालांकि बाकी की रकम जमा नहीं होने के कारण से अभी भी आयोजकों को फायर एनओसी नहीं मिली है.बकाया राशि जमा होने के बाद ही एनओसी जारी की जाएगी।

Next Article