For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड: NIA ने 7 आरोपियों को जेल भेजा...एक हिस्ट्रीशीटर अभी भी फरार

06:07 PM Dec 18, 2023 IST | Sanjay Raiswal
सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड  nia ने 7 आरोपियों को जेल भेजा   एक हिस्ट्रीशीटर अभी भी फरार

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Case: श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड में शामिल 7 बदमाशों को एनआईए ने कोर्ट में पेश किया। यहां से एनआईए कोर्ट ने सभी आरोपियों को 2 जनवरी तक जेल भेज दिया है। दरअसल, एनआईए ने कोर्ट के आदेश पर चार दिन पहले ही इस हत्याकांड से जुड़ी केस डायरी और आरोपियों को अपने कब्जे में ले लिया था। इसके बाद गिरफ्तार सभी बदमाशों से एनआईए अपने स्तर पर सोडाला थाने में पूछताछ कर रही हैं।

Advertisement

एनआईए टीम ने सोमवार को नितिन फौजी, रोहित राठौर, रामवीर जाट, सुमित, राहुल, भवानी उर्फ रोनी, उधम सिंह को एनआईए कोर्ट में पेश किया। पुलिस ने गोगामेड़ी की हत्या करने वाले 2 शूटर रोहित राठौड़ और नितिन फौजी के साथ ही उनका सहयोग करने वाले आरोपियों को भी पकड़ा है।

एडिशनल कमिश्नर के नेतृत्व में एसआईटी गठित

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड के मामले की जांच के लिए एडीजी क्राइम दिनेश एमएन ने एडिशनल कमिश्नर कैलाश बिश्नोई के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया था। एसआईटी ने हत्या करने वाले शूटर मकराना के जूसरी निवासी रोहित राठौड़, हरियाणा के महेंद्रगढ़ निवासी नितिन फौजी, फरारी में सहयोग करने वाले रामवीर जाट, उधम सिंह और वारदात के पहले नितिन को पनाह देने के मामले में पूजा सैनी को गिरफ्तार कर लिया था। इसके साथ ही हत्या की साजिश में शामिल भवानी सिंह उर्फ रोनी, राहुल और सुमित को हरियाणा की जेल से प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया था।

हिस्ट्रीशीटर महेंद्र अभी भी फरार

इस हत्याकांड के शूटरों तक हथियार पहुंचाने वाला कोटा के गुमानपुरा निवासी हिस्ट्रीशीटर महेंद्र उर्फ समीर अभी भी फरार है। जिसे पकड़ने के लिए पुलिस की टीम उसके संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। पुलिस को अंदेशा है कि महेंद्र के पास एके-47 भी हो सकती है, क्योंकि उसकी पत्नी पूजा सैनी के पास से पुलिस को एक फोटो मिली हैं, जिसमें उसके फ्लैट पर एके-47 रखी हुई है।

यह एके-47 राजू ठेहट हत्याकांड के लिए मंगवाई गई थी। महेंद्र ने हत्याकांड के लिए हथियार और पैसे की व्यवस्था की थी। महेन्द्र ने परिचित युवती के बैंक खाते में चंडीगढ़ से किसी के जरिए 6 लाख रुपए मंगवाए थे। पुलिस ने महेंद्र पर 2 लाख रुपए का इनाम भी घोषित कर रखा है।

गोगामेड़ी को घर में घुसकर मारी थीं गोलियां

बता दें कि बीते 5 दिसंबर को जयपुर में दोपहर करीब 1:12 बजे दो हमलावरों ने श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की घर में घुसकर हत्या कर दी थी। घटना के दौरान गोगामेड़ी के साथ मौजूद गार्ड अजीत सिंह गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

इस घटना के दौरान हमलावरों ने अपने साथ आए नवीन शेखावत को भी गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया। वहीं, घर में मौजूद एक अन्य व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना के बाद गैंगस्टर हमले की जिम्मेदारी रोहित गोदारा गैंग ने ली है।

.