होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

अजमेर पुलिस ने 10 लाख रुपये की अवैध शराब पकड़ी, विभिन्न ब्रांड की 110 पेटियां की बरामद

08:34 PM Feb 23, 2023 IST | Sanjay Raiswal

अजमेर। कहने को तो गुजरात में शराबबंदी है, लेकिन आए दिन वहां होने वाली शराब की तस्करी के वाहन पकड़े जाते हैं। अजमेर में भिनाय थाना पुलिस ने एक बार फिर बड़ी कार्रवाई करते हुए शराब तस्करी में कार्रवाई करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी से 10 लाख रुपये की शराब बरामद की गई है। साथ ही एक ट्रक को भी जब्त किया गया है। पुलिस ने आरोपी ट्रक डाइवर के खिलाफ आबकारी अधिनियम में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

भिनाय थानाधिकारी विनोद मीणा ने बताया कि अजमेर एसपी चुनाराम जाट के निर्देश पर अवैध शराब व तस्करी की रोकथाम के विरुद्ध कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। इसे लेकर थाने पर टीम का गठन किया गया था और कार्रवाई के निर्देश दिए गए थे। पुलिस को मुखबीर से सूचना मिली थी कि हरियाणा से गुजरात अवैध शराब ले जाई जा रही है। पुलिस ने मुखबीर की सूचना पर हाईवे पर नाकेबंदी की। नाकाबंदी के दौरान संदिग्ध ट्रक आता दिखाई दिया। पुलिस ने ट्रक को रूकवाकर पूछताछ की।

डाइवर ने पुलिस को ट्रक में नैपकिन के डिब्बों भरे होना बताया। पुलिस ने जब तलाशी ली तो ट्रक में जिसमे बिना परमिट और लाइसेंस के हरियाणा निर्मित की विभिन्न महंगी ब्रांड की बोतलों को भरकर हरियाणा बॉर्डर से गुजरात की और तस्करी करते हुए पाया गया। जिसके बाद टीम ने कार्रवाई करते हुए ट्रक डाइवर को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने हरियाणा निर्मित विभिन्न ब्रांड की शराब की 110 पेटियां बरामद की। पुलिस ने अवैध शराब कीमत करीब 10 लाख रुपए बताई जा रही है। पुलिस ने ट्रक डाइवर के खिलाफ आबकारी अधिनियम में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस के द्वारा आरोपी से शराब तस्करी के मामलों में पूछताछ की जा रही है।

Next Article