For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

AJMER: दिवाली से पहले ADA की बडी कार्यवाही से व्यापारियों में हडकंप,40 से अधिक व्यवसायिक प्रतिष्ठान किए सीज

12:49 PM Oct 23, 2024 IST | Anand Kumar
ajmer  दिवाली से पहले ada की बडी कार्यवाही से व्यापारियों में हडकंप 40 से अधिक व्यवसायिक प्रतिष्ठान किए सीज

AJMER ADA: अजमेर के सेवन वंडर्स के पास रीजनल कॉलेज के सामने बनी चौपाटी पर अचानक जब अजमेर विकास प्राधिकरण की टीम जब भारी पुलिस जाब्ते के साथ पहुंची तो व्यापारियों में एक बार हडकंप सा मच गया. बाद में भारी पुलिस जाब्ते की मौजूदगी में अजमेर विकास प्राधिकरण ने अवैध रूप से बनी 40 से अधिक दुकानों को सीज किया. दरअसल दीपावली से पहले अजमेर विकास प्राधिकरण ने आज अवैध अतिक्रमण को लेकर बड़ी कार्रवाई की गई है. अजमेर विकास प्राधिकरण के उपायुक्त भरत गुर्जर सुबह 6 बजे से आनासागर रीजनल कॉलेज चौपाटी पर पहुंचे. यहां बने अवैध अतिक्रमण पर कार्रवाई करते हुए रेस्टोरेंट, समारोह स्थल, शराब ठेका सहित 40 से अधिक व्यवसायिक प्रतिष्ठानों पर नोटिस चस्पा किया. इस दौरान तहसीलदार सुनीता चौधरी, ओमसिंह लखावत सहित पुलिस का अतिरिक्त जाब्ता भी मौके पर मौजूद रहा.

Advertisement

3 घंटे तक चली कार्यवाही में विरोध का भी करना पडा सामना

अवैध निर्माणों के खिलाफ दिवाली से पूर्व की गई अजमेर विकास प्राधिकरण की कार्रवाई करीब 3 घंटे तक चली. अजमेर विकास प्राधिकरण के अधिकारी सुबह 6 बजे मौके पर पहुंचे और 9 बजे तक 40 से अधिक व्यवसायिक प्रतिष्ठानों पर नोटिस चस्पा किया. इस दौरान टीम को व्यापारियों के विरोध का भी सामना करना पड़ा. जिसके बाद व्यापारियों को समझाने में भी टीम ने काफी मशक्कत की.

एडीए द्वारा चस्पा नोटिस में क्या है लिखा,जानिए

एडीए द्वारा चिपकाए गए नोटिस में लिखा है कि अजमेर विकास प्राधिकरण अधिनियम 2013 अन्तर्गत धारा 17, 30,31,32,33,34 सपठित धारा 35 ए प्राधिकृत अधिकारी अजमेर विकास प्राधिकरण अजमेर की ओर से पारित आदेश 22 अक्टूबर 2024 की पालना में बिना प्राधिकरण से स्वीकृति प्राप्त किए, बिना मानचित्र स्वीकृत कराए, बिना भू-उपयोग परिवर्तन कराए तथा इस संबंध में सक्षम विभागों से अनुमति/अनुज्ञा प्राप्त अवैध रूप से व्यवसायिक गतिविधियों को तत्काल प्रभाव से आगामी आदेश तक सीज किया जाता है. इसी पालना में यह कार्यवाही गई.

.