For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Rajasthan: मतदान से एक दिन पहले सबसे बड़ी खबर, पूर्व मंत्री यूनुस खान के बेटे को आयकर का नोटिस

राजस्थान में मतदान से एक दिन पहले ईडी को लेकर एक बार फिर से चर्चा होने लगी है। भाजपा सरकार में पूर्व मंत्री यूनुस खान के बेटे को आयकर विभाग ने नोटिस दिया है।
01:23 PM Nov 24, 2023 IST | Kunal Bhatnagar
rajasthan  मतदान से एक दिन पहले सबसे बड़ी खबर  पूर्व मंत्री यूनुस खान के बेटे को आयकर का नोटिस

Rajasthan Election 2023: राजस्थान में मतदान से एक दिन पहले ईडी को लेकर एक बार फिर से चर्चा होने लगी है। भाजपा सरकार में पूर्व मंत्री यूनुस खान के बेटे को आयकर विभाग ने नोटिस दिया है। मीडिया की खबरों की माने तो यूनुस खान के बेटे मेहमूद को विभाग ने आयकर कानून की धारा 131 (1A) के तहत नोटिस भेजा है।

Advertisement

29 नवम्बर जोधपुर में पेश होने के आदेश

जानकारी के अनुसार पूर्व मंत्री यूनुस खान का बेटे मेहमूद खान को आयकर विभाग ने जोधपुर स्थित आयकर भवन में 29 नवम्बर को सुबह 10:56 बजे पेश होने के लिए कहा है। मेहमूद खान को यह नोटिस आयकर विभाग के उप निदेशक आयकर अन्वेषण-2 जोधपुर ने भेजा है। इस मामले में खुद या अपने किसी अधिकृत प्रतिनिधि को जबाव देने के लिए भेज सकते है।

भाजपा से बागी हुए पूर्व मंत्री यूनुस खान

विधानसभा चुनाव 2023 में पूर्व मंत्री यूनुस खान को टिकट काट दिया गया। इससे नाराज होकर यूनुस खान ने डीडवाना से निर्दलीय प्रत्याशी के रुप में मैदान में ताल ठोक दी है। इसी के साथ यूनुस खान ने भाजपा भी छोड़ दी है। राजनीति जानकार मानते है कि यूनुस खान पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के करीबियों में गिने जाते है।

ईडी कार्रवाई से चढ़ा था प्रदेश की राजनीति का पारा

राजस्थान में पिछले दिनों ईडी की कार्रवाई के कारण राजनीति पारा चढ़ गया था। ईडी ने गोविंद सिंह डोटासरा, विधायक ओम हुड़ला के यहां पर छापेमारी की थी। इसी के साथ ईडी द्वारा गोविंद सिंह डोटासरा और सीएम गहलोत के बेटों को नोटिस जारी किया था। इस कार्रवाई के बाद प्रदेश कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर ईडी का गलत इस्तेमाल करने का आरोप लगाया था।

.