For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Asaram parole: 7 दिन के बाद अब 5 दिन और बढ़ाई आसाराम की पैरोल, महाराष्ट्र में चल रहा उपचार

09:05 PM Sep 03, 2024 IST | Dipendra Kumawat
asaram parole  7 दिन के बाद अब 5 दिन और बढ़ाई आसाराम की पैरोल  महाराष्ट्र में चल रहा उपचार

Asaram parole: लंबे समय से जोधपुर जेल में बंद आसाराम बापू को पहली बार उपचार के लिए 7 दिन की पैरोल दी थी इसके बाद अब 5 दिन की पैरोल और बढ़ाई गई जिसके बाद अब आसाराम महाराष्ट्र 12 दिन का उपचार लेंगे. दरअसल, आसाराम बापू यौन शोषण के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे है.

Advertisement

राजस्थान हाई कोर्ट ने दी बड़ी राहत

13 अगस्त को 7 दिन की पैरोल दी थी. कोर्ट ने अपने आदेश में कहा था कि पैरोल की अवधि अस्पताल पहुंचने के दिन से गिनी जाएगी और 27 अगस्त को आसाराम जोधपुर से महाराष्ट्र गए थे. और अब लेकिन पैरोल का समय पूरा होते देख आसाराम को राजस्थान हाई कोर्ट ने बड़ी राहत देते हुए उसके पैरोल अवधि को 5 दिनों के लिए बढ़ा दी है. आसाराम अब 12 दिनों तक महाराष्ट्र में अपना इलाज करवा सकेंगे.

पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच महाराष्ट्र ले जाया गया

आसाराम बापू को दिल से जुड़ी बीमारी के उपचार के लिए महाराष्ट्र के रायगढ़ स्थित एक आयुर्वेदिक अस्पताल में भर्ती करवाया गया है और 27 अगस्त को जोधपुर से पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच आसाराम को फ्लाइट से महाराष्ट्र ले जाया गया था. और अस्पताल में भी पुलिस लगातार 24 घंटे निगरानी रख रही है.

दो मामलों में आजीवन कारावास की काट रहे सजा

2018 और 2023 में आसाराम को आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी दरअसल आसाराम दो दुष्कर्म के मामलों में सजा काट रहे हैं जिन में पहला नाबालिक के साथ दुष्कर्म और दूसरा एक महिला के साथ रेप का मामला था.

.