For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Adipurush ने तोड़ा SRK की Pathan का रिकॉर्ड, Box Office पर पहले दिन की धमाकेदार कमाई

05:54 PM Jun 17, 2023 IST | Mukesh Kumar
adipurush ने तोड़ा srk की pathan का रिकॉर्ड  box office पर पहले दिन की धमाकेदार कमाई

Adipurush : साउथ सुपरस्टार प्रभास और एक्ट्रेस कृति सेनन की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'आदिपुरुष' 16 जून को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। इस मूवी को देखने को लेकर फैंस का क्रेज सिनेमाघरों में देखने को मिल रहा है। आदिपुरुष ने ओपनिंग डे पर धमाकेदार कलेक्शन किया है। वहीं दुनियाभर में फिल्म ने लगभग 150 करोड़ रुपए के आसपास बिजनेस किया है।

Advertisement

बॉलीवुड खबरों की रिपोर्ट की मानें तो आदिपुरुष ने सभी भाषाओं में लगभग 95 करोड़ रुपए की कमाई की है। इस मूवी में सबसे बड़ा कलेक्शन तेलुगु वर्जन से आया है, जिसके बाद हिंदी वर्जन की बारी आती है। तेलुगु वर्जन 58.5 करोड़ रुपए और हिंदी से 35 करोड़ रुपए की कमाई कर सकती है, इसके अलावा मलयालम ने 0.4 करोड़, तमिल ने 0.7 करोड़ और कन्नड़ ने 0.4 करोड़ की कमाई की है।

यह खबर भी पढ़ें:-जयपुर में पहले दिन के 26 शो एडवांस बुकिंग से हाउसफुल,आदिपुरुष के स्वागत को अधीर छोटी काशी

आदिपुरुष ने तोड़ा पठान का रिकॉर्ड
प्रभास की आदिपुरुष ने पहले ही दिन कमाई मामले में शाहरुख खान की पठान का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। पठान ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर 55 करोड़ रुपए की कमाई की थी। वहीं प्रभास की फिल्म ने इस मूवी के रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया है। प्रभास की आदिपुरुष ने पहले दिन 95 करोड़ का कलेक्शन किया है, जो पठान की कमाई से 40 करोड़ ज्यादा है। लेकिन हम हिंदी बेल्ट की बात करें तो अभी भी 'पठान' पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है।

आदिपुरुष को मिला निगेटिव रिस्पॉन्स

रिलीज होने के बाद आदिपुरुष को दर्शकों और क्रिटिक्स का निगेटिव रिस्पॉन्स मिला है। सोशल मीडिया पर फैंस आदिपुरुष के डायलॉग और वीएफएस को भी घटिया बताया है। इसका असर फिलम के दूसरे दिन और आने वाले दिनों के बिजनेस पर देखने को मिल सकता है। इस मूवी में प्रभास ने भगवान राम और कृति सेनन ने माता सीता का किरदार निभाया है। वहीं सनी सिंह ने लक्ष्मण और देवदत्त नागे ने हनुमान की भूमिका में है। वहीं सैफ अली खान ने रावण का किरदार निभाया है।

.