For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Adipurush ओपनिंग डे करेगी इतने करोड़ का कारोबार, पठान को भी छोड़ देगी पीछे, जानें सारे आंकड़े

Adipurush Box Office Collection Day 1 Prediction: कृति सेनन और प्रभास स्टारर फिल्म 'आदिपुरुष' आखिरकार लंबे इंतजार के बाद आज सिनेमाघरों में रिलीज हो गई।
04:11 PM Jun 16, 2023 IST | BHUP SINGH
adipurush ओपनिंग डे करेगी इतने करोड़ का कारोबार  पठान को भी छोड़ देगी पीछे  जानें सारे आंकड़े

Adipurush Box Office Collection Day 1 Prediction: कृति सेनन और प्रभास स्टारर फिल्म 'आदिपुरुष' आखिरकार लंबे इंतजार के बाद आज सिनेमाघरों में रिलीज हो गई। इस फिल्म को लेकर जितना क्रेज था वो एडवांस बुकिंग में भी देखने को मिला। फिल्म के ओपनिंग कलेक्शन की बात करें तो यह 'ब्रह्मास्त्र' कब का ही पीछे छोड़ चुकी है और आंकड़े तो यह भी बयां कर रहे हैं कि यह फिल्म शाहरुख खान की फिल्म 'पठान' को भी पीछे छोड़ देगी।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:-जयपुर में पहले दिन के 26 शो एडवांस बुकिंग से हाउसफुल,आदिपुरुष के स्वागत को अधीर छोटी काशी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, गुरुवार रात तक इस फिल्म की सभी भाषाओं में ओपनिंग डे के लिए 25 करोड़ रुपए से अधिक की टिकट बेचे जा चुके थे। अगर ब्रह्मास्त्र की कमाई की बात करें तो फिल्म ने पहले दिन 17.71 करोड़ रुपए और पोन्नियन सेलवन 1 ने 15.82 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था। आदिपुरुष कोरोना काल के बाद सभी भारतीय फिल्मों में चौथी सबसे ज्यादा एडवांस बुकिंग होने वाली फिल्म बन गई है। लेकिन अभी भी केजीएफ चैप्टर 2 (80.30 करोड़ रुपए), आरआरआर (58.73 करोड़ रुपए) और पठान (32.01 करोड़ रुपए) टॉप पर बनी हुई हैं।

पहले दिन कितना कारोबार कर सकती है आदिपुरुष

शुक्रवार को फिल्म आदिपुरुष करीब 85 करोड़ रुपए का बिजनेस करने वाली है। पठान ने पहले दिन दुनियाभर में 100 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई की थी। आदिपुरुष की एडवांस बुकिंग ने प्रभास की पिछली रिलीज राधेश्याम (23.22 करोड़ रुपए) को पार कर लिया है। इसका मतलब यह है कि पहले दिन आदिपुरुष भारत में 75-80 करोड़ रुपए से अधिक की कमाई करके दिखाएगी।

तेलुगु भाषा से हुई भारी कमाई

प्रभास की स्टार पावर को देखते हुए आदिपुरुष की एडवांस बुकिंग में आधे से ज्यादा कमाई तेलुगु वर्जन से हुई है, लेकिन हिंदी वर्जन में भी हफ्तेभर में दमदार ग्रोथ देखने को मिली है। सभी वर्जन में फिल्म ने बुक माय शो पर 15 लाख से अधिक टिकट बेचे हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-प्रभास और कृति की ‘आदिपुरुष’ को मिल रहा है अच्छा रिस्पॉन्स, फैंस ने बताया इसे ‘मार्वल’ पीढ़ी की ‘रामायण’

3डी वर्जन को मिले खूब दर्शक

आदिपुरुष को आईमैक्स रिलीज नहीं मिलने के बावजूद, 3डी शो को काफी अच्छा रिएक्शन मिल रहा है। बुक माय के मुताबिक, ओम राउत निर्देशित आदिपुरुष के लिए यह एक शानदार शुरुआत है। दर्शकों का उत्साह आसमान छू रहा है, क्योंकि फैंस प्रीमियम टिकटों को भी हाथों हाथ ले रहे हैं। 3 डी फॉर्मेट को अच्छा-खासा रिस्पॉन्स मिल रहा है। 72 प्रतिशत लोगों ने इस फॉर्मेट की टिकटें खरीदी हैं।

.