For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

RBM अस्पताल में हादसा : एम्बुलेंस में फटा गैस सिलेंडर, 50 मीटर दूर गिरे टुकड़े

शॉर्ट सर्किट के चलते एम्बुलेंस में आग लग गई। इसके चलते सिलेंडर फट गया। हादसे में मौके पर खड़ी एक कार, बाइक व स्कूटी ने भी आग पकड़ ली।
08:05 AM Jun 14, 2023 IST | Anil Prajapat
rbm अस्पताल में हादसा   एम्बुलेंस में फटा गैस सिलेंडर  50 मीटर दूर गिरे टुकड़े

Accident in RBM Hospital : भरतपुर। जिले के आरबीएम अस्पताल में मंगलवार को ऑक्सीजन प्लांट के पास खड़ी एक एम्बुलेंस में अचानक से धमाके के साथ गैस सिलेंडर फटने से लोगों में हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट के चलते एम्बुलेंस में आग लग गई। इसके चलते सिलेंडर फट गया। हादसे में मौके पर खड़ी एक कार, बाइक व स्कूटी ने भी आग पकड़ ली। इसके चलते ये वाहन जलकर कबाड़ में तब्दील हो गए। एम्बुलेंस में गैस किट लगी हुई थी। इसका सिलेंडर फटा तो एम्बुलेंस के टुकड़े करीब 50 मीटर तक गिरे, धमाका की आवाज सुनकर आस-पास खड़े लोग सहम गए और मौके से भाग निकले।

Advertisement

घटना करीब 6 बजकर 50 मिनट की है। आईसीयू वार्ड के बाहर एक एम्बुलेंस खड़ी थी, जिसमें गैस किट लगी हुई थी। वहीं करीब 5 कदम की दूरी पर ऑक्सीजन प्लांट है। एम्बुलेंस में अचानक शार्ट सर्किट हुआ और एम्बुलेंस ने आग पकड़ ली। देखते ही देखते पूरी एम्बुलेंस जलने लगी और उसके पास खड़ी एक ऑल्टो कार ने भी आग पकड़ ली। इसके बाद वहा खड़ी एक स्कूटी और एक बाइक में भी आग लग गई। जब एम्बुलेंस में आग की लपटों से घिरी तो उसमें रखा सिलेंडर फट गया और एम्बुलेंस के टुकड़े करीब 50 मीटर दूर तक जाकर गिरे।

रह-रह कर होते रहे धमाके

हादसे की सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस पहुंची ने लोगों को घटना स्थल से दूर किया गया। सिलेंडर फटने के बाद गैस किट में रह-रहकर धमाके होते रहे। सूचना के बाद तीन दमकल मौके पर पहुंची और आग बुझाना शुरू किया। पूरे घटनाक्रम में 30 मिनट बाद आग पर काबू पा लिया गया। गनीमत यह रही की, पास ही में ऑक्सीजन प्लांट था, उस तक आग नहीं पहुंची अन्यथा कोई बड़ा हादसा हो सकता था। जिस बिल्डिंग के सामने एम्बुलेंस में आग लगी थी, उस बिल्डिंग की पहली मंजिल पर लेब है, दूसरे फ्लोर पर टीबी वार्ड है और तीसरे फ्लोर पर आईसीयू वार्ड है, और एम्बुलेंस के बगल में डीडीसी का केबिन है।

पहले भी कबाड़ में रखी एम्बुलेंस में लगी थी आग 

आरबीएम अस्पताल के पुराने ट्रॉमा सेंटर के पास खड़ी 4 एम्बुलेंस में 7 मई को भी अचानक आग लग गई थी। ये एम्बुलेंस खराब थी और कबाड़ हो गईं थीं। आग लगने की सूचना पर 2 दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और बड़ी मुश्किल के बाद आग पर काबू पाया गया। इन कबाड़ एम्बुलेंस के पास किसी व्यक्ति कचरा जला दिया था, जिसके कारण आग लगी थी।

ये खबर भी पढ़ें:-पुश्तैनी जमीन को लेकर हुई कहासुनी मारपीट में बदली, फायरिंग व पथराव से महाराज बाग में दहशत

.