For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

आमिर, ऋतिक ने किया इनकार तो सलमान खान के हाथ लगी ब्लॉकबस्टर फिल्म, 21 साल बाद रच दिया इतिहास

सलमान खान पिछले 34 साल से बॉलीवुड में सक्रिय हैं, लेकिन आप शायद उनकी कॅरियर से जुड़ा ये फैक्ट्स जानते हैं। आमिर और ऋतिक ने ठुकराया ऑफर तो भाईजान की चमकी किस्मत।
03:52 PM May 24, 2023 IST | BHUP SINGH
आमिर  ऋतिक ने किया इनकार तो सलमान खान के हाथ लगी ब्लॉकबस्टर फिल्म  21 साल बाद रच दिया इतिहास

मुंबई। अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) पिछले 34 साल से बॉलीवुड में सक्रिय हैं। इस दौरान उन्होंने ढेर सारी फिल्मों से दर्शकों का मंनोरजन किया है। हाल ही ईद पर उनकी फिल्म 'किसी का भाई किसी की जान' रिलीज हुई थी, जिसे दर्शकों का कम ही प्यार मिला था। लेकिन इससे पहले सलमान बॉक्स ऑफिस पर कई सारी हिट फिल्में दे चुके हैं। आज हम आपको सलमान के कॅरियर से जुड़ी एक ऐसी बात बताने जा रहे हैं, जिससे शायद आप अभी तक अनजान हैं।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:-एक साथ नजर आए फातिमा शेख और आमिर खान, लोगों ने ट्रोल करते हुए कहा ‘मम्मी नंबर 3’

सलमान के खाते में अब तक 2 ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर फिल्में हैं। उनकी पहली ब्लॉकबस्टर फिल्म साल 1994 में रिलीज हुई थी, जिसका नाम है 'हम आपके है कौन' और इसके 21 साल बाद दूसरी ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर फिल्म आई, जिसका नाम है 'बजरंगी भाईजान'। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इन दोनों ही ब्लॉकबस्टर फिल्मों की सलमान खान पहली पसंद नहीं थे। ये फिल्में पहले आमिर खान और ऋतिक रोशन को ऑफर हुई थी।

ऋतिक को ऑफर हुई थी 'बजरंगी भाईजान'

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो फिल्म 'बजरंगी भाईजान' पहले ऋतिक रोशन के पापा राकेश रोशन डायरेक्ट करने वाले थे और ऋतिक को इसका लीड किरदार ऑफर हुआ था। इसके बाद इस फिल्म को कबीर खान ने डायरेक्ट किया और सलमान खान को लीड किरदार निभाने का मौका मिला।

यह खबर भी पढ़ें:-Box Office पर धमाकेदार कमाई कर रही है अदा शर्मा की The Kerala Story, 19वें दिन कमाए इतने करोड़

'आमिर' भी बन सकते थे भाईजान

रिपोर्ट में तो यह भी कहा जा रहा है कि इस फिल्म का ऑफर पहले आमिर को मिला था, लेकिन किसी वजह से उन्होंने यह फिल्म करने से इनकार कर दिया था। इस फिल्म का बजट 70 से 90 करोड़ बताया जाता है और इसका वर्ल्डवाइड कलेक्शन लगभग 918.18 करोड़ था। इस फिल्म को दुनियाभर के दर्शकों को भरपूर प्यार मिला था और इसी फिल्म के बाद से सलमान को उनके चाहने वाले प्यार से 'भाईजान' कहकर पुकराने लगे।

.