For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

3 इडियट्स के 'लाइब्रेरियन' दुबे अखिल मिश्रा का निधन, मामूली एक्सीडेंट बना मौत का कारण

'3 Idiots' actor Akhil Mishra dies at 67: आमिर खान के साथ काम कर चुके अभिनेता अखिल बर्नेट की घर में पैर फिसलने से 67 साल की उम्र में निधन हो गया।
03:42 PM Sep 21, 2023 IST | BHUP SINGH
3 इडियट्स के  लाइब्रेरियन  दुबे अखिल मिश्रा का निधन  मामूली एक्सीडेंट बना मौत का कारण

3 Idiots' Actor Akhil Mishra: आमिर खान अभिनीत फिल्म 'थ्री इडियट्स' में लाइब्रेरियन की भूमिका निभाने वाले एक्टर अखिल मिश्रा की घर में फिसलने से मौत हो गई। वह 67 साल के थे। बुधवार दोपहर मुंबई के मीरा रोड़ स्थित घर में अचानक से उनका पैर फिसलने से अखिल के सिर गंभीर चोटें आईं। आनन-फानन ने उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

Advertisement

चोट गहरी होने के कारण डॉक्टर एक्टर अखिल को नहीं बचा पाए और कुछ ही घंटों में उनकी मौत हो गई। अखिल की पत्नी सुजैन बर्नेट फिल्म की शूटिंग के सिलिसले में हैदराबाद गई हुई थीं। सुजैन के मैनेजर ने अखिल के डेथ की खबर को कंफर्म किया है।

यह खबर भी पढ़ें:-वेंटिलेटर पर ‘जवान’ देखने थिएटर पहुंचा फैन, शाहरुख ने इमोशनल होते हुए लिखी दिल छू लेने वाली बात

'पुष्पा' के लिए मिला था नेशनल अवॉर्ड

अखिल ने कई टीवी शोज और फिल्मों में काम किया था। उन्होंने भंवर, उतरन, उड़ान सीआईडी, श्रीमान श्रीमति, भारत एक खोज, रजनी जैसे शोज में काम किया था। फिल्मों की बात करें तो एक्टर ने डॉन अब्बा, हजारों ख्वाहिशें ऐसी, 3 इडियट्स में काम किया था। इंडस्ट्री में अखिल ने सालों तक काम किया। पहचान उन्हें आमिर खान की फिल्म 'थ्री इडियट्स' से मिली।

पत्नी संग स्क्रीन पर किया काम

अखिल की पत्नी सुजैन बर्नेट भी पेशे से एक्टर हैं। वह पति की मौत से बुरी तरह टूट गई हैं। अखिल की पहली पत्नी मंजू मिश्रा थीं। 1983 में शादी के बाद दोनों का 1997 में तलाक हो गया था। मंजू से अलग होने के बाद अखिल की लाइफ में सुजैन आईं। अखिल ने सुजैन बर्नेट से 2009 में शादी की। ये उनकी दूसरी शादी थी। अखिल और सुजैन ने साथ में सिल्वर स्क्रीन साझा किया था।

यह खबर भी पढ़ें:-‘मेरे तो पसीने ही छूट गए थे…’ करीना कपूर के साथ रोमांटिक सीन पर बोले विजय वर्मा

पत्नी को हिंदी सीखाने के लिए होल्ड पर रखा था कॅरियर

अखिल एक्टिंग कोच भी थे। एक वक्त उन्होंने अपनी जर्मन पत्नी सुजैन बर्नेट को शुद्ध हिंदी सीखाने के लिए अपने कॅरियर को होल्ड पर रख दिया था। इसका खुलासा एक इंटरव्यू में सुजैन ने किया था। एक्ट्रेस ने बताया था कि कैसे टीवी शो चक्रवर्ती अशोक सम्राट को करते वक्त फ्लूएंसी को लेकर इन्श्यू हुआ था। तब उनके पति अखिल ने अपना सारा टाइम उनके लिए निकाला था।

.