होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

जयपुर में 2 महीने की मासूम को पार्क में छोड़ा, लोगों ने बच्ची की आवाज सुनकर पुलिस को दी सूचना

03:29 PM Dec 17, 2023 IST | Sanjay Raiswal

जयपुर। राजधानी जयपुर में एक 2 माह की मासूम बच्ची पार्क में लावारिस हालत में मिली है। परिजन बच्ची को कपड़े में लपेट पार्क में छोड़कर चले गए। बच्ची के रोने की आवाज सुनकर पार्क में मौजूद लोग उसे लावारिश हालत में पड़ा देख मौके पर पहुंचे। उन्होंने बच्ची को संभाला और पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने बच्ची को जेके लॉन अस्पताल में भर्ती कराया। जवाहर सर्किल थाना पुलिस ने अज्ञात परिजनों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है। वहीं पुलिस जवाहर सर्किल इलाके में लगे सीसीटीवी भी खंगाल रही है।

एसएचओ दलवीर सिंह ने बताया कि गुरुवार सुबह 6 बजे जवाहर सर्किल के पिछले गेट के पास पार्क में मासूम बच्ची मिली। पार्क में मॉर्निंग वॉक पर आए लोगों को बच्ची के रोने की आवाज सुनाई दी। आवाज सुनकर लोग पार्क में मंदिर की तरफ पहुंचे, जहां कपड़े से लिपटी मासूम बच्ची नजर आई। इसके बाद मॉर्निंग वॉक पर आए जगतपुरा निवासी लोकेंद्र शर्मा ने पुलिस कंट्रोल रूम को कॉल कर लावारिस बच्ची मिलने की सूचना दी।

करीब 2 महीने है बच्ची की उम्र….

पुलिस ने मासूम बच्ची को इलाज के लिए तुरंत जेके लॉन हॉस्पिटल में भर्ती करवाया। जहां डॉक्टर ने पुलिस को बताया कि बच्ची करीब 2 महीने की है। बच्ची पूरी तरह स्वस्थ है। जगतपुरा के रहने वाले लोकेन्द्र की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात परिजनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है।

परिजनों की तलाश में जुटी पुलिस…

पुलिस का मनाना है कि गुरुवार सुबह ही बच्ची को कपड़े में लपेटकर पार्क में छोड़ा गया है। पुलिस वारदातस्थल के आस-पास लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगालने के साथ अज्ञात परिजनों की तलाश कर रही है। जेके लॉन हॉस्पिटल में प्राथमिक इलाज के बाद बच्ची को गांधी नगर शिशु गृह भेज दिया गया है। शिशु गृह में बच्ची की देखरेख की जा रही है।

Next Article