For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

17.63 लाख की ऑनलाइन ठगी का मामला: नागौर साइबर सेल ने पश्चिम बंगाल में दबोचा अंतरराज्यीय गैंग का दूसरा आरोपी

जिले के मेड़ता शहर में 17.63 लाख रुपए की ऑनलाइन ठगी मामले में साइबर थाना पुलिस ने अंतरराज्यीय गैंग के दूसरे आरोपी को पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार किया है।
05:02 PM Feb 17, 2023 IST | Anil Prajapat
17 63 लाख की ऑनलाइन ठगी का मामला  नागौर साइबर सेल ने पश्चिम बंगाल में दबोचा अंतरराज्यीय गैंग का दूसरा आरोपी

नागौर। जिले के मेड़ता शहर में 17.63 लाख रुपए की ऑनलाइन ठगी मामले में साइबर थाना पुलिस ने अंतरराज्यीय गैंग के दूसरे आरोपी को पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार किया है। इससे पहले इस मामले में एक आरोपी को कर्नाटक से गिरफ्तार किया था। पश्चिम बंगाल से पकड़े गए आरोपी को लेकर साइबर सेल की टीम गुरुवार देर रात नागौर पहुंची। अब टीम यह पूछताछ में जुटी हुई कि गिरोह में कितने लोग शामिल है और ठगी की वारदात को कैसे अंजाम देते थे।

Advertisement

थानाधिकारी हिम्मतसिंह चारण ने बताया कि पीड़िता सुशीला देवी विश्नोई निवासी मेड़ता सिटी ने 6 फरवरी को मेड़ता पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया कि उसकी फर्म श्री चारभुजा ऑटोमोबाईल्स के 3 खातों में से उसकी अनुमति के बिना 5 फरवरी को कुछ लोगों ने करीब 17 लाख 63 हजार रुपए निकालकर अलग-अलग खातों में ट्रांसफर कर एटीएम से रुपए निकाल लिए। जिस पर साइबर सेल की टीम ने जांच शुरू की।

पहला आरोपी बेंगलुरु से हुआ गिरफ्तार

टीम ने कर्नाटक के बेंगलुरु से एक आरोपी को गिरफ्तार कर बड़ी सफलता हासिल की। पूछताछ में आरोपी विक्रांत कुमार पुत्र इंद्रजीत निवासी करनौती, पटना बिहार थाना क्षेत्र बख्तीयापुरा ने कई खुलासे किए। पकड़े गए आरोपी की निशानदेही और दूसरे आरोपी की कॉल डिटेल के आधार पर पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी रही।

दूसरे की तलाश में पश्चिम बंगाल गई टीम, आरोपी दबोचा

दूसरे आरोपी की लोकेशन पश्चिम बंगाल में मिलने के बाद नागौर से साइबर सेल की टीम भेजी गई। जांच के लिए गठित टीम ने पश्चिम बंगाल में स्थानीय पुलिस की मदद से आरोपी जॉय बिस्वास पुत्र परूवत विस्वास परामानीक निवासी चैक ज्येदी राजारामपुरा पुलिस थाना उस्ती जिला दक्षिण 24 परगना पश्चिम बंगाल को गिरफ्तार किया। पुलिस अब पकड़े गए आरोपी से लगातार पूछताछ में जुटी हुई है।

.