For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

हवाले के राजस्थान पुलिस ने पकडे करोडो रूपए,गिनती के लिए पुलिस को लानी पडी मशीने

10:05 PM Oct 24, 2024 IST | Anand Kumar
हवाले के राजस्थान पुलिस ने पकडे करोडो रूपए गिनती के लिए पुलिस को लानी पडी मशीने

Hawala Money seized: राजस्थान में हवाला का काम करने वाले कारोबारियों पर पुलिस की पैनी नजर रहती है उसी का नतीजा है कि जब पुलिस को सूचना मिली तो करोडो रूपए हवाला राशि को बरामद करने में पुलिस को कामयाबी मिली. पुलिस ने यह पैसे एक कार में बरामद किए. नोटों के बंडल इतने थे कि गिनती के लिए मशीन लाई गई. करीब 3 घंटे की गिनती के बाद आधिकारिक रूप से बताया गया कि कार से कार से 7 करोड़, एक लाख, 99 हजार रुपये जब्त किए गए. मिली जानकारी के अनुसार हवाला का यह पैसा दिल्ली से गुजरात से भेजा जा रहा था. लेकिन बीच रास्ते में भी राजस्थान के सिरोही जिले में इसे पुलिस ने पकड़ लिया. पुलिस ने हवाला के करोड़ों रुपए के साथ कार में सवार दो युवकों को भी हिरासत में लिया है.हिरासत में लिए गए युवकों से पुलिस द्वारा पूछताछ की जा रही है.

Advertisement

एक कार से की हवाले की राशि बरामद

सिरोही के आबूरोड रीको थाना पुलिस ने मावल चौकी पर गुरुवार को एक कार से बड़ी संख्या में हवाला की राशि पकड़ी है. पुलिस ने मामले में कार में सवार दो युवकों को हिरासत में लिया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है. इस दौरान मौके पर सीओ गोमाराम, थानाधिकारी सीताराम उपस्थित रहे.

इस तरह पुलिस ने की कार्यवाही

रीको थानाधिकारी सीताराम की माने तो एसपी अनिल कुमार बेनीवाल के निर्देश पर राजस्थान-गुजरात सीमा पर स्थित मावल चौकी पर नाकेबंदी की जा गई थी. नाकेबंदी के दौरान ही करीब तीन बजे एक कार को रुकवाया गया और चालक और अन्य एक युवक से कार में क़्या है पूछा तो वह संदिग्ध नजर आए जिसपर उन पर शक हुआ और कार की सघन तलाशी ली गई.तलाशी के दौरान पुलिस को यह राशि मिली.

500-500 के बंडल बॉक्स में किए बरामद

जब पुलिस द्वारा इस कार्यवाही के दौरान कार की तलाशी ली गई तो कार के चालक और पास वाली सीट के नीचे एक विशेष बॉक्स बना रखा था. सीट को उठाकर उसकी तलाशी में बड़ी संख्या में भारतीय मुद्रा भरी हुई थी. 500-500 के नोटों के बंडल से बॉक्स भरा होने पर कार को जब्त कर कार में सवार दोनों युवकों को हिरासत में लिया गया. थानाधिकारी सीताराम ने बताया कि पकड़े गए युवकों ने पूछताछ में बताया कि उन्हें कार और हवाला की राशि दिल्ली के धौलाकुआँ में मिली थी, जिसे अहमदाबाद में डिलेवरी देनी थी. उससे पूर्व ही कार को नाकेबंदी के दौरान मावल में पकड़ लिया.

.