For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

RTDC चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ ने कहा- जिस पुष्कर की सुध कभी किसी ने नहीं ली, उसे CM गहलोत ने विकास प्राधिकरण बनाया

01:13 PM Mar 20, 2023 IST | Jyoti sharma
rtdc चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ ने कहा  जिस पुष्कर की सुध कभी किसी ने नहीं ली  उसे cm गहलोत ने विकास प्राधिकरण बनाया

अजमेर दौरे पर आए RTDC चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ का यूथ कांग्रेस ने भव्य स्वागत किया। कार्यकर्ताओं ने राठौड़ का 51 किलो की माला से स्वागत किया और पुष्कर विकास प्राधिकरण के गठन पर आभार जताया ।यूथ कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव में युवाओं को मौका देने की रखी मांग। वहीं राठौड़ ने अशोक गहलोत की सरकार के रिपीट होने का दावा किया।

Advertisement

पुष्करवासियों ने भी नहीं की थी उम्मीद

आरटीडीसी अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड़ ने कहा कि CM अशोक गहलोत की शानदार रणनीति, शानदार योजनाएं, इस साल पेश किया गया बजट और हाल ही में 19 जिलों और 3 संभाग की घोषणाएं राजस्थान के विकास की बानगी है। उन्होंने अजमेर को 3 जिले दिए हैं और जो पुरानी मांगी थी उसे पूरी करके मुख्यमंत्री ने अजमेर का सम्मान बढ़ाया है। पुष्कर को पुष्कर विकास प्राधिकरण बनाने की घोषणा की है यह तो अभूतपूर्व घोषणा है, इसकी उम्मीद तो पुष्करवासियों ने भी नहीं की थी।

अजमेर का मान बढ़ाया सीएम ने

धर्मेंद्र राठौड़ ने कहा कि सीएम ने जिले तो अनेक बनाए लेकिन प्राधिकरण सिर्फ एक ही बनाया और वह भी पुष्कर का। जो कि सिर्फ 25000 की आबादी वाला शहर है। इससे आप इस धार्मिक नगरी के महत्व का अंदाजा लगा सकते हैं। यह पूरी दुनिया में विख्यात है, तीर्थों का तीर्थ है। जिसकी कभी किसी ने सुध नहीं ली, इसलिए पुष्कर विकास प्राधिकरण का फैसला करना मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का न केवल बड़ा फैसला है, बल्कि पुष्कर और अजमेर साथ ही राजस्थान और पूरे देश में बसे पुष्कर के श्रद्धालुओं के लिए एक बड़ी घोषणा है।

पुष्कर का होगा बड़े स्तर पर विकास

राठौड़ ने कहा कि आने वाले समय में पुष्कर का जो विकास होगा, जिस तरह जो प्रोजेक्ट बनाया जा रहा है, बड़ा प्रोजेक्ट बन रहा है। उसकी तैयारी की जा रही है। आर्किटेक्ट अनूप बरतरिया पुष्कर विकास प्राधिकरण के माध्यम से तेजी से एक भव्य पुष्कर बनाएंगे, एक सुंदर पुष्कर बनेगा। एक महत्वपूर्ण धार्मिक नगरी पुष्कर बनेगी। एक महत्वपूर्ण पर्यटक नगरी पुष्कर बनेगा।

युवाओं को राजनीति में ज्यादा से ज्यादा मिलेगी भागीदारी

राठौड़ ने कहा कि कांग्रेस पार्टी में हमेशा राहुल गांधी जी का हमेशा जोर रहा है। उनका कहना है कि यूथ को राजनिति में लाना देश के लिए फलदाई है। युवा कांग्रेस के माध्यम से उनका टैलेंट हंट किया जाता है। यूथ को प्रमोट करने का कांग्रेस ने हमेशा प्रयास किया है। अभी भी बहुत संभावनाएं हैं। जो देश का यूथ है वह 60% से ज्यादा का है और अगर युवा राजनीति में आएंगे तो और तेजी से युवाओं का ही विकास होगा युवाओं के सपने और आगे बढ़ सकेंगे।

.