होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

यूथ कांग्रेस चुनाव : प्रदेश अध्यक्ष उम्मीदवार यशवीर सूरा ने कहा- युवाओं को राजनीति में लाना ही राहुल गांधी का मकसद

05:58 PM Feb 09, 2023 IST | Jyoti sharma

प्रदेश में यूथ कांग्रेस का चुनाव नजदीक आ रहा है। चुनाव के प्रत्याशी घर घर जाकर और युवाओं से संपर्क कर वोट की मांग कर रहे हैं। चुनाव को लेकर प्रदेश के युवाओं में भी भारी उत्साह देखा जा रहा है। खास बात यह है कि पहली बार प्रदेश का युवा अपने युवा नेता को चुनने के लिए ऑनलाइन वोटिंग कर रहा है।

ज्यादा से ज्यादा युवा कांग्रेस में हो शामिल

यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष के प्रत्याशी यशवीर सुरा ने आज मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि मैं एक आम आदमी हूं, बेहद आम परिवार से आता हूं। कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी की विचारधारा ने मुझे कांग्रेस से जोड़ा है। उन्होंने कहा कि अगर मैं चुनाव जीता तो मैं युवाओं और कांग्रेस संगठन को मजबूत बनाने के लिए काम करूंगा। राहुल गांधी इस यूथ कांग्रेस को चुनाव के जरिए गरीब और आम पृष्ठभूमि से आने वाले युवाओं को मौका देना चाहते हैं। उन्हें राजनीति मिलाना चाहते हैं ताकि ज्यादा से ज्यादा संख्या में जुड़ कर भी देश और अपने समाज की सेवा कर सके और युवा साथियों का भविष्य सुधार सकें।

बता दें कि पिछले चुनाव में यशवीर सुराने युवा कांग्रेस का चुनाव लड़कर उपाध्यक्ष का पद हासिल किया था अब वह प्रदेश के अध्यक्ष के लिए चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने युवाओं से अपील की है कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में कांग्रेस से जुड़े और राजनीति में आकर अपने सपने को साकार करें।

सच में विकास पुरूष हैं धारीवाल

यशवीर सूरा ने स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल के विजन की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि कोटा के विकास के चर्चे सुने हैं और आज जब कोटा आया हूं तो कोटा का जिस खूबसूरती से विकास किया है वो वाकई तारीफ के काबिल हैं। उन्होंने कहा कि स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल विकास पुरूष है, उन्होंने अपने विजन से कोटा को शिक्षानगरी के साथ पर्यटन नगरी भी बना दिया है, जिससे यहां के लोगों को रोजगार मिलेगा और आर्थिक विकास के द्वार भी खुलेंगे।

कांग्रेस नेताओं से मुलाकात कर समर्थन मांगा

इस दौरान यशवीर सूरा ने कोटा पहुंचकर कांग्रेस नेताओं समाजसेवी अमित धारीवाल, शहर कांग्रेस अध्यक्ष रविन्द्र त्यागी, राजस्थान खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के उपाध्यक्ष पंकज मेहता, पूर्व विधायक पूनम गोयल समेत कई पदाधिकारियों के घर जाकर मुलाकात की और चुनाव में मदद के लिए समर्थन मांगा।

Next Article